{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Latest News : हरियाणा के इन युवाओं को मिलेंगे विदेश में नौकरी, मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान

 
Haryana Live News In Hindi : हरियाणा से बड़ी संख्या में युवा विदेशों की और पलायन कर रहे हैं। लेकिन वहां पर उनको रोजगार कम मिलता है। ऐसे में अगर आप विदेशों में जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। क्योंकि हरियाणा सरकार ने रोजगार के अवसर खोले हैं जिससे युवाओं को विदेशों में नौकरी मिलेगी। Dainik Haryana News,Haryana Skill Employment Corporation Bharti (New Delhi): हरियाणा सरकार ने 10वीं पास युवाओं के लिए रोजगार मेला खोला है। अगर आपने भी 10वीं पास कर ली है और रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम की तरफ से 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके hkrnl.iti.haryana.gov.in विज्ञापन जारी हुआ है जिसमें साल 2023 के लास्ट नोटिफिकेशन जारी है। READ ALSO Chanakya Niti: जीवन में उतार लो आचार्य चाणक्य की ये बातें, सफलता चूमेगी कदम:

इतने पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन:

सरकार की तरफ से 10 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसमें 23 से 35 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं। इसमें आपको आवेदन करने के लिए 3 साल का अनुभव होना चाहिए। शटरिंग बढई :3000 लोहे का काम करने वाले के 3 हजार पद। सिरेमिक टाइल के लिए 2000 पद। पलस्तर का काम करने वालों के लिए 2 हजार पद दिए गए हैं।

इतनी होगी सैलरी :

इस भर्ती में आवेदन करने के बाद आपको इजराइली मुद्रा में सैलरी दी जाएगी, यानी महीने के 1.30 लाख रूपये तक आप कमा सकते हैं। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और फिर वहां पर जो भी जानकारी मांगी गई है उन्हें अच्छे से भरकर फार्म को सबमिट कर देना है।

जिलों में इतने हुए पंजीकरण:

जींद जिले में 52,089, फरीदाबाद में 4696, यमुनानगर में 34,642, कैथल में 47,693, गुरूग्राम में 4548,हिसार में 46,453 आदि जिलों में युवाओं के पंजीकरण होंगे।