{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Hayana News : हरियाणा के युवाओं के पास सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, अभी कर दें आवेदन

 
HKRN : अगर आप भी सरकारी नौकरीकी तैयारी कर रहे हैं तो खबर आपके काम की है। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को नौकरी करने का सुनहरा मौका दिया है। आइए खबर में जानते हैं इस नौकरी के बारे में। Dainik Haryana News,HKRN Bharti(New Delhi): हरियाणा सरकार कौशल रोजगार निगम के तहत प्रदेश के बेराजगार युवओं रोजगार दिया जाता है। हरियाणा सरकार कौशल रोजगार निगम का नेतृत्व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल कर रहे हैं। हरियाणा सरकार कौशल रोजगार निगम में सरकार ने 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन जारी कर दिए हैं। उद्यमिता मंत्रालय ने हरियाणा सरकार कौशल रोजगार निगम 2023 रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। READ ALSO :Petrol Price Down : वाहन चालकों के लिए बड़ी सौगात, इतने रूपये सस्ता हुआ पेट्रोल!

जानें भर्ती की पूरी डिटेल :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, एनकेआरएन में आप भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। अनुबंध आधार पर आप सरकार योजना में आवेदन कर सकते हैं। आप अधिकारिक वेबसाइट hkrnl.itiharyana.gov.in पर जाकर योजना में आवेदन कर सकते हैं और योजना के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं। इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको कोई भी शुल्क नहीं देना है और आपकी आयु 18 साल होनी चाहिए और इससे कम आयु वाले इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

योजना के लिए इन कागजात की होगी जरूत?

हरियाणा कौशल रोजगार निगम में आवेदन करने के लिए आपको आधार कार्ड, अपना फोटो, मोबाइल नंबर और आप हरियाणा के मूल निवासी होने चाहिए। उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से स्नातक या समकक्ष योग्यता धारक होना चाहिए। उम्मीदवार संबंधित क्षेत्र में कार्य अनुभव भी रखते हैं तो आपके लिए और भी आसान हो जाएगा। READ MORE :Hindi Funny Jokes: हंसने मुसकुराने के लिए तैयार हो जाइए

आवेदन प्रक्रिया :

योजना में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट hkrnl.itiharyana.gov.in पर जाना होगा। होम पेज पर जाकर एचकेआरएन पंजीकरण पर लिंक करना होगा और सभी मांगी गई जानकारी को भरने के बाद फॉर्म को सबमिट करा देना है। भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकालना है ताकि बाद में आपको किसी तरह की कोई परेशानी ना हो सके।