{"vars":{"id": "112803:4780"}}

High Court Recruitment : हाई कोर्ट में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास कर सकते हैं आवेदन

 
High Court Recruitment 2023 : अगर आप भी इस साल सरकारी नौकरी लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। हाई कोर्ट में बंपर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें 8वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं भर्ती की डिटेल। Dainik Haryana News,High Court Recruitment Update(ब्यूरो): हाई कोर्ट की और से नौकरी का नोटिफिकेशन जारी करके युवाओं के लिए खुशखबरी दी है। लाखों युवा इस भर्ती के लिए इंताजर कर रहे थे जो अब खत्म हो गया है। जी हां, हाई कोर्ट ने चपरासी के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अगर आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 16 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं। वेबसाइट पर आपको पूरी डिटेल दी जाएंगी। READ ALSO :Cervical: ऐसे होते हैं सर्वाइकल के शुरूआती लक्षण, ऐसे रखें बचाव इस बार विभाग के द्वारा ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं हाईकोर्ट भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन आपको करना होगा। विभाग की और से प्रोसेस सर्वर और चपरासी के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। सबसे अच्छी बात ये है कि आपको आवेदन करने के लिए किसी भी तरह की फीस नहीं देनी है, बिना फीस के ही आप आवेदन कर सकते हैं।

कितनी होगी आयु सीमा?

आयु की बात की जाए तो आप 18 से 42 साल की आयु तक इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। इसी के आधार पर आयु में छूट भी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया :

READ MORE :Fukrey 3 Box office Collection Day 20: फुकरे 3 ने की जबरदस्त कमाई, 20 वें दिन भी की जबरदस्त कमाई सबसे पहले इंटरव्यू की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी, उसके बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। कागजात वेरिफिकेशन और लास्ट में मेडिकल होने के बाद फाइनल लिस्ट में नाम दिया जाएगा। इसके आलवा 10वीं पास भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको ऑफलाइन मोड का इस्तेमाल करना होगा, उसके बाद आपको फॉर्म को डाउनलोड करके इसे भरना होगा। मांगी गई जानकारी को अच्छे तरीके से ध्यान से पढ़ना होगा और एड्रेस पर आपको भेजना है। आपको 31 अक्टूबर शाम 5 बजे तक आवेदन करना है इसके बाद आप आवेदन नहीं कर सकेंगे।