{"vars":{"id": "112803:4780"}}

HPSC ने इतने पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन किया जारी

 
HPSC Recruitment 2023 : अगर आप भी सरकारी नौक्री की तैयारी कर रहे हैं और भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। एचपीएससी(HPSC) की तरफ से बंपर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आप नौकरी कर सकते हैं। पूरी डिटेल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,HPSC Recruitment 2023 Update(नई दिल्ली): सरकार नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए एचपीएससी की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है। बीए और बीएससी पास जो भी युवा हैं उनके पास सुनहरा मौका है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने एचसीएस और अन्य संबद्ध सेवाओं के लिए अधिसूचना जारी की है और इसके लिए आप आवेदन 1 दिसंबर 2023 से शुरू होकर 21 दिसंबर तक कर सकते हैं। अगर आप भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो अधिकारिक वेबसाइट पर पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और बाकि की जानकारी भी ले सकते हैं। READ ALSO :Haryana Today News : हरियाणा सरकार 1588 लोगों को देगी 5 करोड़ रूपये!

जानें भर्ती की पूरी डिटेल :

एचपीएससी ने 121 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है और राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आनलाइन मोड पर आप भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

कितना होगा आवेदन शुल्क?

भर्ती में आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सामान्य और बीसी पुरूष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क एक हजार रूपये और सभी श्रेणियों की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 250 रूपये है।

ऐसे करें योजना में आवेदन?

READ MORE :Free Health Insurance : करोड़ों परिवारों की हुई मौज, सरकार दे रही 50 लाख का इंश्योरेंस 1.एचपीएससी(HPSC) में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले एचपीएससी(HPSC) की अधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा। 2.उसके बाद लिंक सक्रिय हो तो अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। 3.इसके आद रजिस्ट्रर करें और आवेदन करें, इसके बाद आपको मांग गए कागजात को अपलोड करना है और शुल्क जमा करना है। आवेदन करने के लिए आयु की बात की जाए तो 18 से 42 साल तक आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया(Selection Process ) :

चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी और परीक्षा पास होने के बाद इंटरव्यू के लिए आपको बुलाया जाएगा। प्रलिमस की परीक्षा 11 फरवरी और मैन्स की परक्षा 30 और 31 मार्च को की जाएगी। इसके बाद अगर आपका सिलेक्शन होता है तो नियुक्ति के लिए बुलाए जाएंगे।