{"vars":{"id": "112803:4780"}}

IAS Tina Dabi Salary: सबसे खूबसूरत IAS अफसर में से एक टीना डाबी को कितनी मिलती है सैलरी तथा क्या कुछ मिलती है सुख सुविधाएं

UPSC Toper IAS Tina Dabi: यूपीएससी में टॉपर रही IAS टीना डाबी शुरुआत से ही किसी ने किसी बात को लेकर चर्चा में बनी ही रहती हैं।   आज हम टीना डाबी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। आईएएस ऑफिसर टीना डाबी को कितनी सैलरी तथा कोनसी सुख सुविधाएं दी जाती हैं यह सब जानने के लिए बना रहे हैं हमारी खबर के साथ अंत तक।

 

 Dainik Haryana News: IAS Tina Dabi Success Story(नई दिल्ली): आईएएस टीना डाबी शुरुआत से ही काफी चर्चित आईएएस अफसर में से एक है। इन दिनों आईएएस ऑफिसर टीना डाबी जैसलमेर की डीएम हैं। शुरुआत से ही टीना डाबी अपनी खूबसूरती ही नहीं बल्कि अपने कामकाजों की वजह से भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। 2015 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था।

यूपीएससी टॉप करने के बाद इस पद के लिए चुना गया तथा तभी से लेकर अब तक वह लगातार चर्चा में ही बनी हुई है। बहुत वर्ष वाला आता है कि इस टीना डाबी कितनी सैलरी लेती है तथा उनका कोनसी सुख सुविधा दी जाती है। हम इसी सवाल का जवाब आपके लिए लेकर आए हैं।

Read Also: एक ताने ने बदल दी पूरी जिदगी और खड़ी कर दी कंपनी

 कितनी मिलती है IAS टीना डाबी को सैलरी

 इन दिनों  आईएएस टीना दबी राजस्थान के जैसलमेर में बतौर कलेक्टर के रूप में नियुक्त है, बात करें राजस्थान में कलेक्टर की सैलरी की तो वह 1.34 लाख से लेकर  1.45 लख रुपए तक है। जाता है कि अलग-अलग विभाग में आईएएस अफसर को अलग-अलग सैलरी दी जाती है। एक आईएएस अधिकारी की सैलरी 2.50 लाख तक हो सकती है।

 अपनी दूसरी शादी को लेकर रही काफी चर्चा में
 

आईएएस टीना डाबी ने अपनी पहली शादी साल 2018 में  UPSC में 2015 बैच के दूसरे नंबर रहने वाले अतर आमिर से की थी, हालांकि दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चली और शादी के 2 साल बाद ही दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद टीना डाबी ने राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी कर ली।

Read Also: 22 साल की छोटी सी उम्र में यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा को पास कर रच दिया इतिहास

 एक आईएएस अफसर को दी जाती है यह सुख सुविधा

 आईएएस अफसर को कई सुख सुविधा दी जाती है जिनमें से रहने के लिए सरकारी आवास तथा एक कर दी जाती है, इसके अलावा आईएएस अफसर को एक पर्सनल असिस्टेंट भी मुहया या कराया जाता है तथा बागवानी की देखरेख के लिए एक गार्डनर भी दिया जाता है, हाथी आईएएस अफसर को खाना बनाने के लिए एक कुक भी उपलब्ध करवाया जाता है। लेकिन दोस्त तो इन सुख सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपको यूपीएससी की परीक्षा को पास करना होगा जो कि आप मेहनत और लगन के दम पर कर सकते हैं।