{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Indian Railway Recruitment : रेलवे दे रहा बिना परीक्षा के नौकरी पाने का मौका, इन युवाओं के मांगे गए आवेदन

 
Indian Railway Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी करने का सपना हर किसी का होता है। अगर आप भी ये सपना देख रहे हैं तो इस बार बिना परीक्षा के ही ये साकार होने वाला है। रेलवे की और भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आप आवेदन कर सकते हैं। जानने के लिए बने रहे हमारे साथ। Dainik Haryana News,Indian Railway Recruitment Notification(नई दिल्ली): सेल आरसी साउदर्न इंडियन रेलवे की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं और इंटरव्यू के बेस पर ही नौकरी पा सकते हैं। रेलवे की और से हजारों युवाओं के लिए खुखबरी जारी की गई है। भर्ती में 28 अक्टूबर से 27 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 10वीं पास के युवा बिना परीक्षा के नौकरी पा सकते हैं। अंतिम तारीख 12 दिसंबर तक आवेदन करने की डेट को तय किया गया है। READ ALSO :Free Ration Yojana : 10 लाख लोगों को नहीं मिलेगा फ्री राशन, चेक करें लिस्ट में अपना नाम रेलवे गु्रप एबीसी के लिए 500 रूपये फीस देनी होगी और अनुसूचित जनजाति महिलाओं और एक्स सर्विसमैन के लिए 250 रूपये फीस रखी गई है। रेलवे ग्रुप वाईज भारती के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच रखी गई है आयु की गणना उम्मीदवारों की जन्मतिथि 2 जनवरी 1999 से लेकर 1 जनवरी 2006 के बीच होनी चाहिए और दोनों तिथियां भी इसमें शामिल होनी चाहिए। आपकी आयु की गणना साल 2024 के अनुसार की जाएगी।

क्या होगी शैक्षणिक योग्यता(Educational qualification)?

10वीं और 12वीं के युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। दोनों कक्षा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से होनी चाहिए। 12वीं का लेवल तीन पदों के लिए और पांच पदों के लिए स्रातक का लेवल रखा गया है। हैं इसके अलावा उम्मीदवार के पास में स्पोर्ट्स कोटा का डिप्लोमा होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन?

READ MORE :Delhi Weather : क्या सच में इस बार दिल्ली में होगी कम ठंड 1.सबसे पहले आवेदन करने के लिए आपको रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 2.वहां से दी गई नोटिफिकेशन को अच्छे तरीके से पढ़कर देखना होगा और उसे डाउनलोड कर लेना है। 3.उसके बाद रिकू्रटमेंट क्षेत्र पर क्लिक करना होगा और अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है। 4.इसके बाद आपके सामने रजिस्ट्रेशन फार्म खुलेगा जहां आपसे जानकारी मांगी जाएगी। वहां पर मांगी गई जानकारी को अच्छे से भरना है और मांग गए कागजात व फोटो को अटैच कर देना है। 5.सभी जानकारी को अच्छे तरीके से भरने के बाद सबमिट करना है व भरे गए फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है।