{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Indian Railway Recruitment : रेलवे में निकली 4 हजार पदों पर बंपर भर्ती, ये युवा कर सकते हैं आवेदन

 

RRC NR Railway Vacancy : रेलवे की तरफ से बंपर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसमें 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल।

Dainik Haryana News,Northern Railway Recruitment 2023(ब्यूरो): नॉर्दर्न रेलवे की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें 3093 पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो 10वीं पास युवा भी भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। हर किसी का सपना होता है कि वो रेलवे में नौकरी करे, अगर आप भी ये इच्छा रखते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। सबसे खास बात ये है कि आपको बिना परीक्षा के सिलेक्शन दिया जा रहा है। नोर्थ रेलवे भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और जो भी आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनके लिए 100 रूपये आवेदन फीस रखी गई है। अन्य वर्ग के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

READ ALSO :क्या सच में चिप से हैक हो सकती है EVM Machine?

जानें भर्ती की बाकि डिटेल?

भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो वह 15 साल से 24 साल होनी चाहिए। आयु की गणना 11 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। नियमों के अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी। रेलवे की भर्ती में आप 11 दिसंबर से 11 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा और आईटीआई पास होनी चाहिए।

READ MORE :Gogamedi Murder: देखते ही देखते बदल गया कमरे का माहौल, एक के बाद एक करके दागी 17 गोलियां

आवेदन की प्रक्रिया?

रेलवे भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर जो भी जानकारी मांगी जाएंगी उनको फॉर्म में भरना है और उसके बाद सभी कागजात को लगाकर अपलोड कर देना है। उसके बाद आपसे आवेदन शुल्क मांगा जाएगा और फीस भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करना है। फार्म भरने के बाद उसका प्रिंट आउट निकालना है ताकि बाद में कोई परेशानी ना आ सके।