{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Indian Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए इतने पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

 
Indian Railway Bharti : अगर आप भी रेलवे में नौकरी लेने का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है। रेलवे में 10वीं पास के लिए भर्ती निकली हैं जिसमें आप आवेदन कर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। आइए खबर के अंत तक जानते हैं भर्ती के बारे में पूरी डिटेल्स। Dainik Haryana News,Indian Railway Recruitment 2023(नई दिल्ली): रेलवे ने एक हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है जिसके लिए आव आवेदन कर सकते हैं। साउथ ईस्ट रेलवे की और से ये नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत असिस्टेंट लोको पायलट टेक्नीशियन जूनियर इंजीनियर जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी। READ ALSO :Gold Latest Price : सोने की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, चेक करें आज के ताजा रेट अगर आप भी 10वीं पास कर चुके हैं और आवेदन करना चाहते हैं तो रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट   secr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं। भर्ती की प्रक्रिया के बारे में बात करें तो सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा देनी होगी और सिलेक्ट होने के बाद कागजात की वेरिफिकेशन होगी। इस भर्ती के लिए आप 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

चेक करें डिटेल(Check Tha Details) :

कुल एक हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है जिसमें सिस्टेंट लोको पायलट के लिए 820 पद जारी हुए हैं। टेक्निशियन के लिए 132 पद हुए हैं। जुनियर इंजीनियर के लिए 64 पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है।

कितनी होगी आयु सीमा(Age Limit) :

इस भर्ती में 10वीं पास करने के बाद आपकी आयु 18 से 47 साल तक होनी चाहिए। 10वीं में 50 फीसदी अंकों से पास होना चाहिए और किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आपकी 10वीं होनी चाहिए। या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई होनी चाहिए।

कितनी होगी सैलरी(Salary) :

इस भर्ती में सिलेक्ट होने के बाद आपको 61,500 रूपये तक सैलरी दी जाएगी। सिलेक्ट होने के लिए आपको पहले लिखित परीक्षा देनी होगी और बाद कागजात की वेरिफिकेशन भी आपको करनी होगी। READ MORE :New Vande Bharat Train : नई वंदे भारत ट्रेन में मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं, एक बार जरूर कर लें सफर

कैसे कर सकते हैं आवेदन?

सबसे पहले आपको रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट   secr.indianrailways.gov.in पर जाकर भर्ती के बारे में जानकारी लेनी होगी। उसके बाद वहां पर मांगी गई जानकारी आपको देनी होगी। जो भी कागजात आपसे मांगी गई हैं वो कागजात आपको भर देने होंगे। फोटो को सिग्नेचर के साथ अपलोड कर देना होगा और पूरी फार्म लिस्ट को ध्यान से देखकर सबमिट कर देना होगा।