{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Indian Raiway Recruitment 2023 : रेलवे ने निकाली तीन लाख पदों पर भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

 
Indian Railway : साल 2022 की बात की जाए तो 1,52,000 पदों के लिए आवेदन जारी किए जाने का फैसला सरकार की और से लिया गया था लेकिन तब वो भर्ती पूरी नहीं हो पाई थी। Dainik Haryana News: Indian Raiway Recruitment 2023(New Delhi) : अगर आप भी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। रेलवे की और से जानकरी मिल रही है कि आने वाले समय में तीन लाख पदों पर रेलवे की और से भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाना है। रेलवे की और से बताया गया है कि आने वाले समय में तीन लाख पदों को •ारा जाना है जिसके लिए जल्द आवेदन करना शुरू कर दिया जाएगा। खास बात ये है कि ये भर्ती स•ाी राज्यों के लिए जारी की जाएगी और महिला व पुरूष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। READ MORE : Haryana News: सोनीपत में बनने जा रही एशिया की सबसे बड़ी मंडी साल 2022 की बात की जाए तो 1,52,000 पदों के लिए आवेदन जारी किए जाने का फैसला सरकार की और से लिया गया था लेकिन तब वो भर्ती पूरी नहीं हो पाई थी। हाल ही में सुचना मिल रही है कि पहले पांच महीनों के अंदर ही इन पदों के लिए आवेदन को जारी किया जाएगा और बाद में तीन लाख पदों के लिए भर्ती की जाएगी। अगर आप भी रेलवे में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपको आज से ही तैयारी को शुरू कर देनी चाहिए।आइए खबर में जानते हैं कौन कौन से बच्चे इस भर्ती  के लिए आवेदन कर सकते हैं। जानने के लिए हमें फोलो करें।

जानें कितना लगेगा पैसा :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये भर्ती  मिशन मोड के तहत की जाएंगी, जिसके लिए अगर आप आवेदन करते हैं तो 500 रूपये देने होंगे। वहीें, एएसी, एसटी और महिलाओं की बात की जाए तो 250 रूपये में आप आवेदन कर सकते हैं। READ MORE Old Pension Scheme : पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, आप भी जानें

कितनी हो आपकी आयु?

आयु की बात की जाए तो सबसे पहले आपको बता दें 10वीं और 12वीं पास बच्चे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु की बात की जाए तो 18 से 30 साल के बीच के बच्चे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। छूट भी अगल अलग कैटेगरी को दी जाएगी जो रेलवे की और नियमों को जारी किसा जाएगा।