{"vars":{"id": "112803:4780"}}

IPS Simala Prasad Success Story : खूबसूरती के मामले में बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को भी पीछे छोड़ती है ये आईपीएस अफसर

 
Success Story : आपने बहुत से आईएएस और आईपीएस की सफलता की कहानी सुनी होगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी आईपीएस अफसर की कहानी बताने जा रहे है जो फिल्मों में भी काम कर चुकी है। आइए जानते है कौन सी वह आईपीएस अफसर Dainik Haryana News,IPS Success Story ( New Delhi ) : हम बात कर रहे है सिमाला प्रसाद की। सिमाला प्रसाद ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ बिना कोचिंग के यूपीएससी की परीक्षा पास की है।

कौन हैं आईपीएस सिमाला प्रसाद

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा को पास करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की जरूरत होती है। लाखों युवा यूपीएससी की परीक्षा को देते है लेकिन कुछ ही लोग इसमें सफल हो पाते है। आज हम आपको एक ऐसी महिला अफसर अधिकरी के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ यह परीक्षा पास की है।

आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद

आईपीएस सिमाला प्रसाद भोपाल की रहने वाली है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सिमाला प्रसाद का बॉलीवुड के साथ भी कनेक्शन रह चुका है। वे कई फिल्मों में काम कर चुकी है।

किसी प्रेरणा से कम नहीं सिमाला की कहानी

सिमाला की कहानी किसी प्रेरणा से कम नही है। उसने स्कूलिंग पूरी करने के बाद बी कॉम किया और उसके बाद भोपाल यूनिवर्सिटी से पीजी किया। साथ ही साथ वह यूपीएससी और पीसीएस की तैयारी भी करने लगी। सिमाला प्रसाद गोल्ड मेडिलिस्ट भी रह चुकी है।

डीएसपी के बाद बन आईपीएस

पीसीएस पास करने के बाद उन्होंने डीएसपी के पद पर नौकरी ज्वॉइन की, लेकिन वो इससे संतुष्ट नहीं थीं. उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की और हैरान करने वाली बात है कि बिना कोचिंग उन्होंने सेल्फ स्टडी से ही पास किया और अधिकारी बन गईं.

2010 बैच की आईपीएस अधिकारी

सिमाला प्रसाद, अपनी मेहनत और लगन से 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी बनीं और अपना पदभार संभाला. एक आईपीएस के लिए अपनी जिम्मेदारियों के साथ फिल्मों में काम करना आसान नहीं होता, लेकिन सिमाला ने वो भी कर के दिखा दिया.

पिता भी रहे हैं आईपीएस ऑफिसर

सिमाला को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का शौक था, लेकिन पढ़ाई में भी उनका खूब मन लगता था. अपने कॉलेज के दिनों में उन्होंने कई नाटकों में काम किया. उनके पिता डॉ. भागीरथ प्रसाद भी आईएएस अधिकारी रहे हैं और मां हरून्निसा परवेज जानीमानीं साहित्यकार हैं. घर के इसी माहौल ने उन्हें आईपीएस बनने के लिए प्रेरित किया.

सिमाला ने जो चाहा उन्हें सब मिला

सिमाला ने जो भी सच्चे दिल से चाहा उसे सब मिला। एक बार सिमाला दिल्ली के कार्यक्रम में गई हुई थी जहां उसकी मुलाकात फिल्म डायरेक्टर जैघम इमाम से हुई।

सिमाला की सुंदरता का मुरीद हुआ निर्देशक

सिमाला की सादगी और सुंदरता को देखते ही जैघम इमाम उनके फैंन हो गये और अपनी फिल्म अलिफ में काम करने का आॅफा दे दिया। उन्होंनें कार्यक्रम के दौरान ही सिमाला को पूरी स्क्रिप्ट सुना दी।

डॉयरेक्टर ने ऑफर की फिल्म

सिमाला के लिए भी ये ऑफर किसी सपने के सच होने जैसा था. आईपीएस अधिकारी होने के बावजूद उन्होंने शूटिंग के लिए टाइम निकाला और अपनी डेब्यू फिल्म अलिफ 2017 में काम किया. इसके बाद सिमाला ने 2019 में आई अपनी अगली फिल्म नक्कश में भी मुख्य भूमिका निभाई.