{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Ministry of Defence Bharti : रक्षा मंत्रालय में बंपर पदों पर निकली भर्ती, जनवरी की इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

 
Ministry of Defence Recruitment : बहुत से ऐसे युवा हैं जो रक्षा मंत्रालय में भर्ती की नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे थे। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो मंत्रालय ने आपको इंतजार खत्म कर दिया है और बंपर पदों पर भर्ती पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। Dainik Haryana News,Defence Ministry Vacancy(नई दिल्ली): रक्षा मंत्रालय गु्रप सी( Ministry of Defense Group C) के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप भी भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो योग्यता 10वीं और 12वीं पास रक्षा गया है। रक्षा मंत्रालय की तरफ से एलडीसी एमटीएस धोबी फायरमैन के पदों पर भर्ती( Recruitment to the posts of LDC MTS Washerman Fireman) का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें आप 6 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्तियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 6 जनवरी रखी गई है।अगर आप बाकि की डिटेल लेना चाहते हैं तो अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं और भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। READ ALSO :Acharya Chanakya Niti : पत्नी को सतुष्ट रखने के लिए होने चाहिए कुत्ते के पांच गुण

रक्षा मंत्रालय भर्ती की बाकि जानकारी?

रक्षा मंत्रालय में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आयु 18 से 35 साल रखी गई है, किसी भी कैटेगरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा है। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी। रक्षा मंत्रालय में उम्मीदवारों को पहले चयन प्रक्रिया जान लेना चाहिए। सबसे पहले लिखित परीक्षा को लिया जाएगा उसके बाद आपके कागजात की वेरिफिकेशन होगी और उसके बाद आपका फाइनल लिस्ट में नाक आएगा।

रक्षा मंत्रालय में आवेदन की प्रक्रिया :

1.डिफेंस मिनिस्ट्री भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के आवेदन फार्म हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है जिससे डाउनलोड कर लेना है और बाद में अच्छे से फार्म भरना है। पूरे फॉर्म को भरने के बाद आपको सभी मांगे गए कागजात को अटैच करना है और बाद में अपने फोटो पर सिग्नेच करके फोटो को लगा देना है। READ MORE :Haryana Sarkar Yojana : हरियाणा सरकार इन विद्यार्थियों को दे रही 10 हजार रूपये! 2.इसके पश्चात आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफामेंट में डालना है और डाक के माध्यम से नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि यानी 6 जनवरी तक पहुंच जाना चाहिए इसके बाद में आवेदन फार्म स्वीकार नहीं होगा। 3.इच्छुक उम्मीदवारों को अपना आवेदन दिए गये प्रारूप के अनुसार साधारण डाक के माध्यम से 'कमांडेंट, मुख्यालय, तोपखाना विद्यालय, देवलाली, जिला नासिक, महाराष्ट्र, पिन- 422401″ के पास भेजना चाहिए. उम्मीदवारों को आवेदन-पत्र भेजते समय लिफाफे के (अना, अजा, अजजा, अपिव, ईडब्ल्यूएस, भू.पू.से. और पद हेतु आवेदनह्व स्पष्ट लिखना चाहिए, तोपखाना विद्यालय, देवलाली में आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 06 जनवरी, 2024 होगी.