{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Security Checking Airport Recruitment : एयापोर्ट में सिक्योरिटी चेकिंग के बंपर पदों निकली भर्ती, इस दिन से करें आवेदन

 
Security Checking Airport Recruitment 2023 : अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास इस बार सुनहरा मौका है। एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आप जल्द ही आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं भर्ती के बारे में विस्तार से। Dainik Haryana News,Airport Security Screener Vacancy(New Delhi): एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें 906 पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन आप 17 नवंबर से कर सकते हैं और 8 दिसंबर तक इसमें अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए युवा काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे और अब भर्ती आने के बाद उनके चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के बारे में बात की जाए तो इसमें आपको एरयपोर्ट पर आने वाले लोगों की चेकिंग करनी होती है। READ ALSO :Dont Use This App: अगर आप भी करते हैं Google Pay का इस्तेमाल तो इस ऐप से रहें दूर वरना हो सकता है खाता खाली भर्ती में ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 8 दिसंबर रखी गई है 906 पदों के लिए उन उम्मीदवारों को लिया जाएगा जो भर्ती के योग्य होंगे। सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आपको 750 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन फीस 100 रूपये रखी गई है। महिलाएं भी योजना में 100 रूपये में आवेदन कर सकती हैं।एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी जिनको आयु सीमा में सरकार से छूट प्राप्त है।

शैक्षणिक योग्यता(Education Qualification) :

भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्रातक पास होना है। हिंदी और इंग्लिश लेकल लैंग्वेज का ज्ञान होना जरूरी है, इसके बाद ही आप योजना में आवेदन कर सकते हैं। READ MORE :Home Business Idea: घर निठले बैठने से अच्छा शुरू करो ये बिजनेस और महीने के 70000 कमाओ

भर्ती आवेदन प्रक्रिया(Recruitment Application Process) :

सबसे पहले आपको अधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आवेदन फॉर्म पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी को भर दें। पूर्ण जानकारी को भरने के बाद आपको अच्छे तरीके से देख लेना है और आवेदन फीस को भरना है। इसके बाद सबमिट करें और भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें, ताकि भविष्य में काम आ सके।