{"vars":{"id": "112803:4780"}}

SSC GD में निकली हजारों पदों पर भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

 
SSC GD Recruitment: अगर आप भी आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो खबर आपके काम की है। एसएससी जीडी(SSC GD) में हजारों पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आप नवंबर महीने में ही आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल। Dainik Haryana News, SSC GD Recruitment 2023(New Delhi): एसएससी जीडी(SSC GD) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसमें 10वीं पास 24 नवंबर से आवेदन कर सकते हैं। इस साल 11,866 पदों के लिए एसएससी जीडी(SSC GD) कांस्टेबल के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन एसएससी यानी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा जारी किया गया है। भर्ती में आप 24 नवंबर से 28 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस बार एसएससी द्वारा 84,866 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। READ ALSO :Credit Card : क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले जान लें ये जरूर बात, वरना हो सकता है नुकसान

इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी :

सीआरपीएफ के लिए 29,283 बीएसएफ के लिए 19,987 आईटीबीपी के लिए 4,142 एसएसबी के लिए 8,273 सीआईएसएफ के लिए 19,475 असम राइफल के लिए 3,706 एसएससी जीडी(SSC GD) में कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से जो वर्ग कमजोर है वो महज ही 100 रूपये में भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। अन्य वर्गों के लिए भर्ती में आवेदन निशुल्क रखा गया है।

कितनी होगी आयु सीमा(Age Limit)?

आयु सीमा की बात की जाए तो एसएससी जीडी(SSC GD) कांस्टेबल में भर्ती के लिए 18 से 23 साल आपकी उम्र होनी चाहिए। कैटेगरी के आधार पर आयु में कुछ सालों की छूट भी दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता(Education Qualification) :

एसएससी जीडी में 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो आपसे पहले परीक्षा ली जाएगी, शारीरिक दक्षता परीक्षण कागजात सत्यापन और चिक्तिसा यानी मेडिकल टेस्ट के आधार पर आपका फाइनल लिस्ट में नाम आएगा।

ऐसे करें भर्ती में आवेदन?

1.एसएससी जीडी(SSC GD) कांस्टेबल भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले भर्ती की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 2.इसके बाद न्यूज सेक्सन पर क्लिक करें और जहां भी आपको भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दिखाई जाता है उसे डाउनलोड कर लें। 3.इसके पश्चात फिर से अप्लाई ऑनलाइन पर होम पेज पर क्लिक करके जाना है और आवेदन फॉर्म ओपन करना है। 4.अब आपको आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को अच्छे से भरना है और मांगे गए कागजात को अपलोड कर देना है। 5.पूरी तरह से फॉर्म को भरने के बाद सभी जानकारी को सबमिट कर देना है और उसका प्रिंट आउट निकालना है ताकि आने वाले समय में परेशानी ना हो सके।