{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Success Story: यूपीएससी की 5 सबसे सुंदर महिला अफसर जिनके आगे हैं बॉलीवुड की एक्टरस भी फैल

 
IAS-IPS: हर साल UPSC परीक्षा का आयोजन कारता है। इसमें लखों युवा इसका हिस्सा रहते हैं। इनमें से हर एक अफसर की कहानी प्रेरणा से भरी होती है। तथा कुछIAS, IPS बनने के बाद अपनी बाहादूरी से नाम कमाते हैं। Dainik Haryana News: #Five Beautifull IAS-IPS Officers(ब्यूरो): आज हम आपको उन महिला अफसरों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो अपने काम के साथ साथ खूबसूरती में भी किसी अपसरा से कम नही हैं। इनमें से कौनसी अफसर है पहले नंबर पर। आईए जानते हैं, हमारी खबर के माध्यम से।

IPS अफसर ज्योति यादव

ज्योति यादव ने अपनी शुरूआती शिक्षा गुरूग्राम से पुरी की और इसके बाद UPSC की तैयारी करने लगी। उनका सपना 2019 में पुरा हुआ और वो IPS के पद के लिए चुनी गई। इन दिनों IPS ज्योति यादव मानस में SP के पद पर अपनी सेवाऐं प्रदान कर रही हैं। Read Also: Lemon Juice Benefits : गर्मी में ये जूस पीने से मिलते हैं शरीर को कमाल के फायदे

IPS नवजोत सिमी

IPS नवजोत सिमी नें डाक्टर की पढ़ाई करते हुए, बैचलर आफ डेंटल सर्जरी की डिग्री प्राप्त की, लेकिन इसके बाद उनका देश सेवा का मन बना और UPSC की तैयारी करने लगी। नवजोत को साल 2017 में सफलता मिली। उनका UPSC में दूसरा प्रयास था। 735 वीं रैंक हासिल कर IPS पद के लिए चुनी गई।

IAS परी बिश्नोई

IAS परी 2019 बैच की IAS अफसर हैं। उनके पहले 2 प्रयास असफल रहे। लेकिन परी की जिद के आगे सफलता को झुकना ही पड़ा। और परी ने 2019 में AIR 30 लाकर अपने IAS बनने के सपने को पुरा किया। जब उनको सफलता मिली तो उनकी उम्र 24साल थी। Read Also: ITR Filling : इनकम टैक्स भरते समय ये फॉर्म होगा जरूरी, वरना नहीं भर सकेंगे इनकम टैक्स

IPS मेरिना जोसेफ

IPS मेरिना की गिनती खूबसूरती के साथ साथ दबंग अफसरो में भी की जाती है। 25 साल की उम्र में मेरिना ने सफलता पा ली थी। उनकी AIR में 188 रैंक आई थी।

IAS टीना डाबी

IAS टीना डाबी अपने काम को लेकर हर समय चर्चा में बनी रहती है। 2016 बैच की टापर टीना डाबी खूबसूरती में भी किसी से कम नहीं है। आज के समय में  टीना डाबी सबसे फैमस IAS अफसरों में उनकी गिनती पहले नंबर पर की जाती है।

IAS अफसर स्मिता सभरवाल

IAS स्मिता 2000 बैच की टापर हैं। उनकी AIR 4 आई थी। स्मिता को लोग काफी पसंद करते हैं। उनको आम जनता की अफसर भी कहा जाता है।