{"vars":{"id": "112803:4780"}}

UPSC Success Story: बेहद ही रोचक है आईएएस अपाला मिश्रा की सक्सेस स्टोरी 

IAS success Story: यूपीएससी की परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है। इस परीक्षा को हर साल लाखों बच्चें देते है लेकिन कुछ ही बच्चें इस परीक्षा में पास हो पाते हैं और अपनाप आईएएस बनने का सपना पूरा करते है आइए जानते है आईएएस अपाला मिश्रा का सफलता के बारे में।
 
 

  Dainik Haryana News, Apala Mishra Success Story(New Delhi): देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से यूपीएससी को जाना जाती है यूपीएससी की परीक्षा बहुत अधिक बच्चे देते है और कुछ ही बच्चे इस परीक्षा में सफल हो पाते हैं और जो बच्चे  इस परीक्षा को असफल हो जाते हैं वो फिर से इस परीक्षा की रेस में भाग लेते है और अपने सपनों को पूरा करते हैं। आज हम आप अपाला मिश्रा के बारे में बातेएंगे जो यूपीएससी की परीक्षा में दो बार असफल होने के बाद में आईएएस बनी हैं। 

Read Also:UPSC Success Story : मां चलाती थी पेट्रोल पंप,बेटी महज इतनी उम्र में बनी आईएएस अफसर


आईएएस(IAS)  अपाला मिश्रा उत्तर प्रदेश(UP News) के गाजियाबाद जिले की रहने वाली हैं। अपाला मिश्रा की मां डॉ.अल्पना दिल्ली विश्वविद्यालय में  हिंदी डिपार्टमेंट में प्रोफेसर हैं। आईएएसअपाला मिश्रा के पिता अमिताभ मिश्रा है जो सेना में कर्नल  की पोस्ट पर हैं।   अपाला मिश्रा इंडियन आउटफिट के साथ-साथ वेस्टर्न में भी काफी खूबसूरत लगती हैं. अपाला मिश्र ने 10 की पढ़ाई देहरादून से की इसके बाद 11वीं व 12वीं की पढ़ाई दिल्ली से की थी। 

Read More:Boat Company Success Story:पांच बार बिजनेस में हुआ फेल, बैंक ने नहीं दिया लोन लेकिन अंत में मेहनत से खड़ी कर दी 11000 करोड़ की कंपनी


इसके बाद अपाला ने आर्मी कॉलेज से इऊर पास किया और डेंटिस्ट की डिग्री हासिल की है.अपाला मिश्रा  का सपना था, कि वो समाज सेवा करें, वो बचपन से ही आईएएस बनना चाहती थी।  अपाला मिश्रा  ने साल 2018 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दी  लेकिन वह सफल नहीं हुई।  आईएएस अपाला मिश्रा ने दिन-रात मेहनत से साल 2020 में पूरा भारत में 9 वीं रैंक प्राप्त की थी। साल 2020 में उन्होंने तीसरे अटेम्प्ट में यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की।