{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Ambala News : अंबाला को मिलेने जा रहा डोमेस्टिक एयरपोर्ट, जानें कब होगा शुरू?

 
Domestic Airport  In Ambala : जानकारी मिल रही है कि इसका काम तीन चरणों में पूरा होगा। पहला, अंबाला में 1857 की क्रांति कब से शुरू हुई थी। दूसरे चरण में हरियाणा की 1857 की क्रांति के बारे में ज्ञान दिया जाएगा। तीसरे चरण में पूरे भारत में होने वाली आजादी की लड़ाई के बारे में और झांसी की महारानी( Maharani of Jhansi) और भी सभी सैनानियों के बारे में बताएगा। Dainik Haryana News : #Ambala Domestic Airport (ब्यूरो) : हरियाणा के अंबाला के लोग लगातार डोमेस्टिक एयरपोर्ट( Ambala Domestic Airport ) की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर एक खुशी की खबर सामने आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डोमेस्टिक एयरपोर्ट( Ambala Domestic Airport ) का काम जल्द ही पूरा होने जा रहा है। गृहमंत्री अनिल विज ने इस प्रोजेक्ट के लिए स्पेशल काम को करने और जल्द काम को पूरा करने के लिए आदेश जारी किए हैं। इसके लिए लागत की बात की जाए तो 40 करोड़ रूपये की लागत आएगी। आइए खबर में जानते हैं बाकि की जानकारी।

क्या होगी डोमेस्टिक एयरपोर्ट की खासियत :

डोमेस्टिक एयरपोर्ट( Ambala Domestic Airport ) की बात की जाए तो यह अनिल विज का ड्रिम प्रोजेक्ट है। मंत्री जी ने इसके लिए स्पेशल रक्षामंत्री राजनाथ कोविंद से भी मुलाकात की है। अनिल विज का ये ड्रिम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है। इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट( Ambala Domestic Airport ) के लिए अगल ये टर्मिनल बनाया गया है। यहां पर जहाज तक जाने के लिए टैक्सी वे भी बनाया गया है। अनिल विज के लगातार प्रयासों के बाद इसे बनाया गया है। उनका कहना है कि डोमेस्टिक एयरपोर्ट से रोजगार के अवसर मिलेंगे लोगों को आने जाने में सुविधा मिलेगी। और व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी। READ ALSO : Tata IPL 2023 : संजु सैमशन नें गुजरात के विजय रथ को रोका

बनने जा रहा शहीद स्मारक :

अंबाला में जो भी शहीद स्मारक बनने जा रहा है वह 1857 की क्रांति के योद्धाओं को एक नई पहचान देने का काम करेगा। राष्टÑीय लेवल( national level) पर इसका महत्व होगा और लोगों को इससे प्रेरणा मिलेगी। इससे हमारी नई पीढी को भी सीख मिलेगी।

कितनी आएगी लागत(How much will it cost):

इस शहीद स्मारक की बात की लागत की बात की जाए तो 300 करोड़ रूपये की लागत इसके बनने में आएगी। 22 एकड़ की भूमि पर इसे बनाया जाएगा। इस शहीद स्मारक( Memorial) को बनाने के लिए अनिल विज जी ने कई सालों से प्रयास किए हैं जो आज जाकर पूरे हुए हैं। READ MORE : Haryana Group C : हरियाणा ग्रुप C की भर्ती के लिए खुला पोर्टल, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

तीन चरणों में होगा काम पूरा :

जानकारी मिल रही है कि इसका काम तीन चरणों में पूरा होगा। पहला, अंबाला में 1857 की क्रांति कब से शुरू हुई थी। दूसरे चरण में हरियाणा की 1857 की क्रांति के बारे में ज्ञान दिया जाएगा। तीसरे चरण में पूरे भारत में होने वाली आजादी की लड़ाई के बारे में और झांसी की महारानी( Maharani of Jhansi) और भी सभी सैनानियों के बारे में बताएगा। वहीं कुछ लड़ाईयों को लाइव भी दिखाया जाएगा। ये शहीद स्मारक इतना अच्छाा बनाया जाएगा कि अंबाला ये गुजरने वाले लोग इसे देखे दिना यहां से नहीं जा पांएगे।