{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Cow seva: सरकार के भरोषे नं रहकर गो सेवा के लिए हमें ही आगे आना होगा

 

Sahiwal Breed: गोधन में कैंसर की बीमारी से मुक्ति दिलाने की ताकत है। गाय का दूध, मूत्र, गोबर, उसकी त्वचा से निकलती ऑक्सीजन सहित हर तरह से गाय स्वास्थ्य की दाता है। हमें साहीवाल नस्ल के गोधन पर विशेष ध्यान देना चाहिए। यह बात गौ सेवा आयोग के चेयरमैन अशोक लक्खा ने कही है, जो कि शनिवार को बरनाला की अनाज मंडी स्थित श्री राधा कृष्ण गऊ धाम मंदिर पर विशेष दौरे के दौरान पहुंचे थे। इस मौके पर उनके साथ गौ सेवा रक्षा दल के पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष अनिल बांसल नाणा भी थे।

Dainik Haryana News:Sahiwal Breed Cow: आयोग चेयरमैन लक्खा ने पंजाब भर की तमाम गौशालाओं के संचालकों से अपील की कि गौ माता की सेवा करना एक भगवान को पाने का बराबर है। साहीवाल नस्ल की गाय होगी तो दूध की कमी नहीं होगी।

साहीवाल एक ही ऐसी नस्ल है जो गऊओं में सबसे बेहतर व शुभ मानी जाती है। साहीवाल गाय का दूध बहुत ही गुणकारी है। जिसे पीने से कैंसर तक की बीमारी ठीक हुई है।

पत्रकारों से बात करते चेयरमैन लक्खा ने कहा कि भले ही सरकारें को सेस वसूल कर रही हैं, लेकिन गोसेवा व गो रक्षा के लिए हमें खुद को समर्पित करना होगा। यह हमारे देश की संस्कृति भी है और आस्था भी।

Read Also:FD कराने वालों की बनी चांदी, मिल रहा 9 प्रतिशत का ब्याज

उन्होंने कहा ताकि गौशालाओं में किसी प्रकार की बीमारी नहीं फैले उसके लिए पंजाब सरकार ने तजुर्बेकार डॉक्टरों की टीमों का गठन किया है। जिन्हें राज्यभर की सभी गौशालाओं में समय समय पर जाकर जांच करने के आदेश दिए गए है।

उन्होंने गोशालाओं व उनके प्रबंधकों की रक्षा सुरक्षा के प्रबंधन के बारे में सरकार से बात करने का आश्वासन दिया। गोशालाओं में सरकारी सहायता पहुंचाने का वादा किया।

इसके साथ ही चेयरमैन लक्खा ने पहले गोपूजन किया, आरती व वंदना की और गोशाला में पहुंचे हुए गोसेवकों से भी मिले। उसके बाद गोशाला के बगल निर्मित श्री राधा कृष्ण धाम मन्दिर में पहुंचे।

Read Also: Parking Rules Changed : वाहन पार्क के नियमों में बड़ा बदलाव, सुनकर लगेगा झटका

मंदिर को देख प्रसन्नता जाहिर करते चेयरमैन लक्खा ने कहा कि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है कि दोनों (गौशाला व मंदिर) एक स्थान पर हों जो कि संस्कृति के मुताबिक बेहद शुभ माना जाता है।