{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Government : पुराने घरों की मरम्मत करवाने के लिए हरियाणा सरकार दे रही इतने पैसे, आप भी ले सकते हैं योजना का लाभ

 
Government Scheme : दरअसल, जिस योजना की हम बात कर रहे हैं वह डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना है। इस योजना को अनुसूचित जाति एवं गरीब परिवार कल्याण विभाग द्वारा शुरू किया गया था। इस योजना का मकसद गरीब लोगों की मदद करना है और जिसके भी घर टूटे हुए हैं उनको आर्थिक मदद देना है। Dainik Haryana News :Dr. Bhimrao Ambedkar Housing Renovation Scheme (नई दिल्ली) : अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। हमारे प्रदेश में बहुत से ऐसे गरीब घर हैं जिनको मरम्मत की जरूत है। बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिनके घर गरीब हैं घरों की हालत ठीक नहीं है और उन लोगों के पास उन घरों को ठीक करने के पैसे भी नहीं है। लेकिन अब आपको किसी भी प्रकार की टेंशन लेने की जरूत नहीं है क्योंकि हरियाणा सरकार की और से गरीब लोगों के लिए सौगात दी जा रही है और कहा जा रहा है कि हरियाणा सरकार गरीब घरों की मरम्मत करने के लिए 80 हजार रूपये की सहायता दे रही है। इस योजना के लिए आप 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। अगर इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं। आइए खबर में जानते हैं योजना की जानकारी।

जानें किसे मिलेगा इस योजना :

READ ALSO : Haryana News: 6 महीने ही चला Instagram वाला प्यार दरअसल, जिस योजना की हम बात कर रहे हैं वह डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना( Dr. Bhimrao Ambedkar Housing Renovation Scheme) है। इस योजना को अनुसूचित जाति एवं गरीब परिवार कल्याण विभाग द्वारा शुरू किया गया था। इस योजना का मकसद गरीब लोगों की मदद करना है और जिसके भी घर टूटे हुए हैं उनको आर्थिक मदद देना है। गरीब परिवारों से लेकर अनुसूचित जाति और बीपीएल परिवारों(BPL Family) को भी इस योजना का लाभ दिया जाता है। अगर आप भी इस योजना के तहत अपने घरों की मरम्मत के लिए पैसों की सहायता चाहते हैं तो आप आवेदन कर योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं और सरकार आपको 80 हजार रूपये की मदद देती है जिसके बाद आपका घर एक दम चमक जाएगा। READ MORE : 7th Pay Commission : सरकार ने की डीए बढ़ोतरी की घोषणा, सैलरी में होगा इतना इजाफा

कैसे मिलेगा योजना लाभ :

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना( Dr. Bhimrao Ambedkar Housing Renovation Scheme) का लाभ लेने के लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर आपसे कुछ कागजात मांगे जाएंगे उनको रजिस्ट्र करने के बाद आपको दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा और आवेदन करना होगा। आपको अपने फॉर्म में दी जानकारी को सबमिट कर देना होगा। इसके बाद आपको कुछ राशि का भुगतान करना होगा। फॉर्म की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपके खाते में सरकार पैसे दे देती है।