{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Govt. : 75 प्रतिशत खराब फसल के लिए हरियाणा सरकार दे रही इतना मुआवजा

 
Haryana News Update : रिपोर्ट से जानकारी मिल रही है कि प्रदेश में 16.83 लाख एकड फसल खराब हुई है। मुख्यमंत्री का कहना है कि 500 एकड पर एक पटवारी को नियुक्त किया गया है जहां पब गिरदावरी करने के लिए पटवारी खुद जाएगा। जल्द ही किसानों के खाते में नुकसान के पैसे पहुंच जाएंगे। 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद को शुरू किया किया जा चुका है। Dainik Haryana News : Haryana News :  हरियाणा में बेमौसम बारिश( unseasonal rain) हुई और किसानों की पकी हुई फसल खराब हो गई। इसी के साथ किसान खराब फसल के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं और हरियाणा सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि बारिश और ओलीवृष्टी से खराब फसल के लिए मुआवजे की राशि तय कर दी गई है। आईए खबर में जानते हैं कितना मिल रहा मुआवजा।

इतना मिलेगा मुआवजा?

READ ALSO : Urfi Javed: उर्फी जावेद का दिखा साड़ी वाला अवतार, देखने वाले देखते ही रह गए हरियाणा सरकार( Government of Haryana) ने ऐलान किया है कि जिन किसानों का 25 से 50 प्रतिशत तक का नुकसान हुआ है उन्हें सरकार 9 हजार रुपये मुआवजा के दे रही है। वहीं, 50 से 75 प्रतिशत खराब फसल के लिए 15 हजार रूपये दिए जा रहे हैं। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला( Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) का कहना है कि अगर मुआवजे के पैसे देने में किसी तरह की देरी होती है तो किसानों को इसका ब्याज भी साथ में दिया जाएगा। READ MORE : Business Idea: कम लागत मुनाफा ज्यादा, लाईफ हो जाएगी सेट, आजी ही शुरू करें ये बिजनेस खास बात मुआवजे की राशि को सीधा किसान के अकाउंट में ही डाल दिया जाएगा। ऐसा करने से किसानों को अपने पैसे लेने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी।

इतनी फसल हुई खराब

रिपोर्ट से जानकारी मिल रही है कि प्रदेश में 16.83 लाख एकड फसल खराब हुई है। मुख्यमंत्री का कहना है कि 500 एकड पर एक पटवारी को नियुक्त किया गया है जहां पब गिरदावरी करने के लिए पटवारी खुद जाएगा। जल्द ही किसानों के खाते में नुकसान के पैसे पहुंच जाएंगे। 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद को शुरू किया किया जा चुका है।