{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Govt. Scheme : हरियाणा सरकार इस बीमारी वाले मरीजों को देगी हर महीने इतने हजार रूपये

 
Haryana News : कैंसर एक भयकंर बीमारी है जो दुश दुनिया में तेजी से फैल रही है। अगर समय पर कैंसर का इलाज नहीं किया जाता तो वह इंसान की जान लेकर ही दम लेती है। ऐसे मरीजों के लिए हरियाणा सरकार ने बड़ी सौगात दी है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Haryana Latest Yojana(चंडीगढ़): जीवन की इस भगदौड़ में हम अपनी सेहत का ख्याल कम रखने लगे हैं। सेहत पर ध्यान कम होने की वजह से शरीर में ऐसी बीमारियां आ जाती हैं जिसकी वजह से हम बीमार हो जाते हैं। इन्हीं बीमारियों में से एक है कैंसर जो हर साल बढ़ रही है और इसकी वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। READ ALSO :Vastu Tips : अगर आप भी करते हैं माला का जाप, भूल भी ना करें यें गलतियां

हरियाणा सरकार ने किया फैसला :

कैंसर के मरीजों को सहायता देने के लिए हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला किया है। हरियाणा सरकार कैंसर रोगियों के वित्तीय बोझ को कम करने के लिए आगे आई है और रोगियों को प्रति माह 3000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है।

इन मरीजों को मिलेंगे महीने के 3 हजार रूपये :

READ MORE :Canada News : कनाडा में रहने वाले इन भारतीयों को आना पड़ सकता है वापस, कनाडा सरकार ने दिया बड़ा झटका कैंसर के मरीजों को हरियाणा सरकार की इस स्कीम का लाभ लेने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होता है जैसे, कैंसर का मरीज तीसरी और चौथी स्टेज पर होना चाहिए। हरियाणा सरकार(Haryana Goverment) ने अपनी कैबिनेट की बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस फैसले से लगभग 22,808 मरीजों को फायदा होगा। मरीजों को योजना के तहत मिलने वाले तीन हजार रूपये से लोगों की सहयता होगी और उन पर आर्थिक बोझ कम हो जाएगा। ऐसे में कैंसर मरीज अपने खाने का सही से ध्यान रख सकते हैं।