{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Govt. Scheme : हरियाणा सरकार ने इन लोगों को जारी किए E-Smart Card, लिस्ट में चेक करें अपना नाम

 
Haryana Latest News In Hindi : हरियाणा सरकार की तरफ से प्रदेश के गरीब परिवारों के लिए बड़ी सौगात दी गई है जिसके तहत लोगों को हरियाणा रोडवेज की बसों में फ्री सफर कराया जाएगा। सरकार ने कुछ लोगों को ई स्मार्ट कार्ड को जारी किया है जिसके तहत आप अपने सफर को आसान बना सकते हैं। Dainik Haryana News,E-Smart Card Yojana(चंडीगढ़): हरियाणा सरकार(Haryana Sarkar) की तरफ से गरीब परिवारों को नए साल का तोहफा दिया है जिसकी मदद से आप एक साल में एक हजार किलोमीटर तक फ्री में सफर कर सकते हैं। इस योजना के तहत गरीब, महिलाएं, बुजुर्गों सहित सभी को स्मार्ट कार्ड दिए गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, सरकार की इस योजना का लाभ अंत्योदय परिवार परिवहन योजना को शुरू किया है जिसके तहत 73 लाख गरीब लोगों को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा दी जाती है। READ ALSO :Haryana Govt. Scheme : हरियाणा सरकार बेटियों को 18 साल तक हर महीने इतने रूपये देगी सरकार, आप करें आवेदन इस योजना के तहत उन परिवार के सदस्यों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी जिनमें तीन से अधिक सदस्य एक साथ रहते हैं। उनके हर सदस्य को मुफ्त बस यात्रा के लिए एक स्मार्ट कार्ड दिया जाएगा। वर्तमान समय में 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को हरियाणा रोडवेज विभाग में यात्रा करते समय 50% किराया देना पड़ता है।

छात्रों को दी जाएगी फ्री बस सेवा :

सरकार की तरफ से बताया गया है कि जो भी छात्रा स्कूल व कॉलेज में जाती हैं उनके लिए फ्री बस सेवा लागए गए हैं और जिन इलाकोें में बसों की सेवा नहीं हैं वहां तक बसों को लगाया गया है। READ MORE :Komal Rangili New Dence : कोमल रंगीली ने लचकाई ऐसी पतली कमर, देख पानी-पानी हुए लोग

कार्ड के तहत मिलेगा यात्रियों को इतना फायदा:

इस योजना के तहत स्मार्ट कार्ड वाले लोगों को 50 प्रतिशत तक का किराया देना होगा, और बुजुर्ग एक हजार किलोमीटर तक का सफर फ्री में किया जा सकता है। पांच साल के बच्चे का भी हरियाणा रोडवेज में फ्री यात्रा या आधा किराया लगाया जाएगा।