{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Latest News : हरियाणा के सीएम ने दिए आदेश, पुलिस कर रही आमजन की समस्याओं का समाधान

 
Haryana CM : उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार ने सरल केन्द्र के माध्यम से विभिन्न विभागो की पांच सौ से अधिक सेवाओं तथा जन कल्याणकारी योजनाओं को ऑनलाइन किया है, ऐसे में लोगो को इन सेवाओं का लाभ घर बैठे ही मिल रहा है । सरकार की इस योजना के लागू होने से लोगो को कार्यालय के बार-बार चक्कर नहीं काटने पड़ रहे है, इसके अलावा बिचौलियों से भी छुटकारा मिला है ।
Dainik Haryana News : Haryana News : मुख्यमंत्री ने मनोहर लाल ने जिले के सभी आला अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वह अपने अपने कार्यालय में सुबह 11:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक लोगों की शिकायतों को सुनेंगे और उनका समाधान भी करेंगे । इसी कड़ी में  करनाल जिला उपायुक्त अनीश यादव ने अपने कार्यालय में लोगों की समस्याओं को सुना और और उनका समाधान किया।
उपायुक्त ने जन सुनवाई के दौरान जहां अपने कार्यालय से सम्बधित आम जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का मौके पर ही निवारण किया, वहीं अन्य शिकायतों के निवारण के लिए सम्बधित विभाग के अधिकारियों को दूूरभाष पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों का आम जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण करना दायित्व बनता है
उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार ने सरल केन्द्र के माध्यम से विभिन्न विभागो की पांच सौ से अधिक सेवाओं तथा जन कल्याणकारी योजनाओं को ऑनलाइन किया है, ऐसे में लोगो को इन सेवाओं का लाभ घर बैठे ही मिल रहा है । सरकार की इस योजना के लागू होने से लोगो को कार्यालय के बार-बार चक्कर नहीं काटने पड़ रहे है, इसके अलावा बिचौलियों से भी छुटकारा मिला है ।
उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र से सम्बधित समस्याओं के निवारण के लिए अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में अलग से व्यवस्था की गई है। सीएससी केन्द्रों के माध्यम से परिवार पहचान पत्र को लेकर अपनी त्रुटि ठीक करवाने के लिए प्रार्थी अपना ऑबजेक्षन डलवा सकते है।