{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News : नए साल पर इन जिलों के DC और SP का होने जा रहा तबादला, चेक करें लिस्ट

 

Chandigarh News : जैसा कि आप जानते हैं कुछ दिन बाद नया साल यानी 2024 शुरू होने जा रहा है। ऐसे में बहुत से नियमों में बदलाव होगा, बहुत सी चीजों की कीमतों में बदलाव होगा और जानकारी मिल रही है कि प्रशासनिक फेरबदल भी देखने को मिलेगा, जिसके लिए लिस्ट तैयार हो रही है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में।

Dainik Haryana News,Haryana Latest News(चंडीगढ़): नए साल पर हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि प्रशासनिक फेरबदल होने जा रहा है जिसके लिए लिस्ट को तैयार किया जा रहा है। जिलों के डीसी, एसपी, एडीसी और एसडीएम को यहां से वहां नियुक्त किया जाएगा। महज ही 15 दिनों के अंदर लिस्ट बनकर तैयार हो जाएगी। जानकारी मिल रही है कि नए साल पर चुनाव से पहले आधे राज्य के डीसी और एसपी को बदला जाएगा, क्योंकि राज्य के अधिकारियों पर ही चुनाव की जिम्मेदारी दी जाएगी।

READ ALSO :Seema Haider and Anju: अंजू ने उड़ाया मजाक तो सीमा हैदर ने दिया करारा जवाब

सीएमओ(CMO) सूत्रों का दावा है कि नए साल के पहले सप्ताह में तबादला सूची जारी कर दी जाएगी। इस बीच, तबादलों की सूचना मिलते ही आईएएस(IAS), आईपीएस(IPS) और एचसीएस(HCS) अधिकारियों ने भी पैरवी तेज कर दी है। मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के कमान संभालने के बाद से बड़े प्रशासनिक फेरबदल की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालाँकि, इसमें दो महीने से अधिक का समय लग गया। कई कानूनी पेचीदगियों को देखते हुए तबादला सूची फिलहाल रोक दी गई है।

CMO ले रहे रिपोर्ट :

READ MORE : Health Tips : सुबह की ये 5 आदतें हमारे शरीर में भर देती एनर्जी, आज ही शुरू करें ये आदतें। साल 2024 के लोकसभा चुनाव(2024 Lok Sabha elections) से पहले ही सरकार सतर्क होना चाहती है। सरकार चाहती है कि चुनाव शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से पूरी हो सके। मुख्यमंत्री कार्यालय सभी जिलों के डीसी और एसपी की रिपोर्ट ले रहे हैं ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ ना हो सके। आपकी जानकारी के लिए बता दें, साल 2024 में चुनाव होने से केंद्र और हरियाणा सरकार की जो योनाएं होंगी उन्हें लागू करने की जिम्मेदारी सरकारी अधिकारियों की होगी। ऐसे में उन अधिकारियों को सरकार बार बार रिपोर्ट कर रही है जिनका परर्फाेंमेंस फील्ड में काफी अच्छा रहा है।