{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन करेंगे हरियाणा का दौरा

 
Haryana Latest News : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जल्द ही हरियाणा का दौरा करने वाले हैं। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हरियाणा का दौरा किया था। अभी तक इसकी तरीख को तय नहीं की गई है लेकिन जल्द ही वो प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। आइए जानते हैं कब तक आएंगे मोदी जी। Dainik Haryana News,Rewari News(चंडीगढ़): पीएम मोदी जी के हरियाणा आने पर लोगों को काफ खुशी हो रही है। पीएमओ की तरफ से अभी तक इसके लिए तारीख तय नहीं की गई है लेकिन 15 नवंबर के आसपास वो आ सकते हैं। हरियाणा सरकार लगातार इसकी तैयारियों में लगी है। READ ALSO :Indian Note : इस खास चीज से बनते हैं 100,200 और 500 रूपये के नोट, क्या कागज का नहीं होता इस्तेमाल

पीएम मोदी रखेंगे 22वें एम्स की आधारशिला :

पीएम मोदी रेवाड़ी के माजरा गांव में देश के 22वें एम्स की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान मोदी जी कई अन्य योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं।

2019 में हुर्ई थी घोषणा :

मोदी जी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही हरियाणा के 22वें एम्स की घोषणा की थी। उस समय इसका काम जमीनी विवाद की वजह से शुरू नहीं हो सका था लेकिन अब सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया गया है। अब जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है और पीएम मोदी इसका शिलान्यास करने आएंगे। हरियाणा सरकार ने उन्हें निमंत्रण पत्र दिया है और हरियाणा के इस दौरे पर अन्य योजनाओं की भी घोषणा की जाने की उम्मीद है।

रेवाड़ी में किया जाएगा एम्स का निर्माण :

रेवाड़ी के मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी एम्स के लिए काफी दिनों से इसके निर्माण के लिए प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में उनका कहना है कि एम्स का शिलान्याश मोदी जी ही करेंगे। READ MORE :Funny Jokes: हंसते रहना चाहिए मुसकुराते रहना चाहिए

210 एकड़ जमीन पर होगा एम्स का निर्माण :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, एम्स का निर्माण 210 एकड़ जमीन पर किया जाने वाला है। रेवाड़ी, राजस्थान, महेंद्रगढ़, झज्जर, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, भिवानी, झुंझूनू जिले को इसका फायदा होगा। इस अस्पताल में 3 हजार लोगों को प्रत्यक्ष और 10 हजार लोगों को अप्रत्यरूा लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें ओपीडी पर हर रोज 1500 लोगों को देखा जाएगा और 750 बेड, मेडिकल कॉलेज, नर्सिेंग कॉलेज और आईसीयू आदि सुविधाओं से लेस होगा।

1 हजार सीटों वाला होगा ऑडिटोरियम :

एम्स में एक हजार सीटों वाला ऑडिटोरियम होगा और रात को रूकने में भी किसी चीज की परेशानी नहीं होगी।