{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News : महज 7500 रूपये में सोलर पैनल दे रही हरियाणा सरकार

 
Solar Penal : अगर आप भी हर महीने आने वाले बिजली के बिल से बचना चाहते हैं और अपने घर में सोलर पैनल को लगवाना चाहते हैं तो आपको कुछ दस्तावेज जमा कराने होंगे जैसे, आधार कार्ड(Aadhar Card), पैन कार्ड(PAN Card), बैंक अकाउंट(Bank Account) और आपको निवास प्रमाण पत्र( Address proof) भी आपको साथ में देना होगा। Dainik Haryana News :#Haryana News (ब्यूरो) : ग्रीन एनर्जी( green energy) को केंद्र और राज्य सरकार बढ़ावा दे रही है। सोलर पैनल को लगाने के लिए सरकार सब्सिडी दे रही है। अगर आप भी सोलन पैनल को लगावाना चाहते हैं और हम महीने आने वाले बिजली के बिल को जीरो करने के बारे में सोच रहे हैं तो हरियाणा सरकार महज ही 7500 रूपये में सोलर पैनल लगवाने का मौका आपको दे रही है। आइए खबर में जानते हैं कैसे मिल रही 7500 रूपये में सोलर पैनल। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

मनोहर ज्योति योजना(Manohar Jyoti Yojana) :

इस योजना के तहत सरकार की और से हरियाणा वासी सोलर पैनल पर सब्सिडी ले सकते हैं। लगातार सरकार सौर ऊर्जा को बढ़ावा दे रही है। ताकि हर महीने आने वाले बिजली के बिल से लोगों को राहत दी जा सके। हरियाणा रिन्यूवल एनर्जी डिपार्टमेंट एजेंसी( Haryana Renewal Energy Department Agency) का कहना है कि हरियाणा सरकार(Haryana Government) सौलर पैनल लगवाने पर सब्सिडी दे रही है। इस योजना के तहत 150 वाट को सौलर पैनल लगवाया जाता है जिसके साथ एक लिथियम की बैटरी दी जाती है। READ ALSO : PM Kisan Samman Nidhi: सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों के खाते में 2 की जगह आएंगे 4 हजार रुपये! इसके साथ एलईडी बल्व, 9 वाट की एलईडी लाइट( 9 watt led light), 25 वाट का पंखा, चल सकता है। वैसे से सभी सामान 22,500 रूपये का आता है लेकिन हरियाणा सरकार इसे सब्सिडी के साथ 15 हजार रूपये में देती है। सबसे खास बात ये है कि आप इसे 7500 रूपये जमा करके ही अपने घर लगवा सकते हैं। READ MORE : Business Ideas : सप्ताह में दो दिन काम करके महीने के कमाएं 18 हजार रूपये, आज ही शुरू कर दें ये बिजनेस

ऐसे ले सकते हैं योजना का लाभ :

अगर आप भी हर महीने आने वाले बिजली के बिल से बचना चाहते हैं और अपने घर में सोलर पैनल को लगवाना चाहते हैं तो आपको कुछ दस्तावेज जमा कराने होंगे जैसे, आधार कार्ड(Aadhar Card), पैन कार्ड(PAN Card), बैंक अकाउंट(Bank Account) और आपको निवास प्रमाण पत्र( Address proof) भी आपको साथ में देना होगा।