{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News : हरियाणा के इस ढाबे में है ये खास बात, पूरी दुनिया के लोग आते हैं खाना खाने

 
List Of Top Restaurants : टॉप रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी हुई है और उनमें 7 भारत के रेस्टोरेंट आए हैं। इन 7 में से एक हमारे हरियाणा का आया है जो पूरी दुनिया में फेमस है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लिस्ट में पूरी दुनिया के 150 होटल शामिल हैं जिनमें से हरियाणा के आए हैं। Dainik Haryana News :#Haryana Latest News (ब्यूरो) :  भारत और भारत में हरियाणा यहां की बहुत सी चीजें हैं जो बेहद ही खास हैं और दुनिया में फेमस हैं। कुछ दिन पहले पूरी दुनिया में सर्वे सामने आया है जिसमें टॉप रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी हुई है और उनमें 7 भारत के रेस्टोरेंट आए हैं। इन 7 में से एक हमारे हरियाणा का आया है जो पूरी दुनिया में फेमस है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लिस्ट में पूरी दुनिया के 150 होटल शामिल हैं जिनमें से हरियाणा के आए हैं। इस लिस्ट को ट्रैवल आनलाइन गाइड टेस्ट एटलस ने जारी किया है जिसमें हरियाणा के मुरथल का अमरीक सुखदेव ढाबा 7 में से एक है। यहां का खाना ही नहीं बल्कि गैलरीज, स्मारक और संग्राहलय भी बेहद खास हैं जिसके लिए इनकों शामिल किया गया है। इस ढाबे ही खास बात जानने के लिए हमारी खबर के अंत तक बने रहें।

12वें नंबर पर मुरथल का अमरीक सुखदेव ढाबा(Amrik Sukhdev Dhaba of Murthal) :

READ ALSO :Business News : 10 हजार रूपये से शुरू करें दमदार बिजनेस, हर माह होगी लाखों की कमाई इस ढाबे ने लखनऊ की टुंडे को पूरी दुनिया में 17वां स्थान दिलाया है। इसका टेस्ट एटलस के अनुसार विशिष्ट स्वाद प्रोफाइल और इसके निर्माण के पीछे की विरासत ने टुंडे कबाबी को इंटरनेशनल स्तर पर पहचान दी है।

11वें नंबर पर पैरागॉन रेस्तरां(Paragon restaurant at number 11) :

टैवल गाइड एटलस( travel guide atlas) ने दुनिया के 150 रेस्तरां की लिस्ट में 1939 में कोझिकोड में शुरू हुए पैरागॉन रेस्तरां को 11वें स्थान पर रखा गया है। बताते चलें यहां की बिरयानी को सबसे प्रसिद्ध भोजन बताया गया है। केरल के कोझिकोड में पैरागॉन क्षेत्र के समृद्ध गैस्ट्रोनॉमिक इतिहास का प्रतीक है। READ MORE :PM Kisan Yojana : 14वीं किस्त को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, चेक करें लिस्ट में अपना नाम 12वें स्थान पर लखनऊ की टुंडे कबाबी है। इसको एक बेहद ही खास भोजन बताया गया है। इसके अलावा 17वें नंबर पर कोलकाता का पीटर कैट रेस्तंरा है। इसके बाद मुरथल का अमरीक सुखदेव ढाबा बेदह ही बेहतर बताया गया है जब भी शुरू हुआ था तो एक भोजन का स्टाल लगाया गया था और अब दिल्ली अबांला नेशनल हाईवे पर यात्रियों के लिए देखने के लायक एक स्थान बन गया है। इस ढाबे में आलू पराठा बेहद ही स्वाष्टि हैं और यहां की रोटी मसालेदार आलू के साथ बनाई जाती है जिसको मक्कखन और अचार के साथ दिया जाता है। केवल एक इस डिश ने ही इस ढाबे को और भी खास बना दिया है। बैंगलोर का मावली टिफिन रूम को 39वां, दिल्ली का करीम को 87वां और मुंबई का राम आश्रय को 112वां स्थान मिला है। कि इस लिस्ट में वियना, फिग्ल्मुलर ( Austria) टॉप पर है. इसके बाद अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित काट्ज्स डेलिसटेसन( Katz's Delicatessen in Merica's New York) का नाम आता है और तीसरे नंबर पर इंडोनेशिया के सानूर में वारुंग माक है.