{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana News : हरियाणा युवा कांग्रेस ने लाँच किया युवा जोड़ो-हरियाणा जोड़ो अभियान

 
Haryana Latest News : दिव्यांशु बुद्धि राजा प्रदेश अध्यक्ष यूथ कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा जोड़ो-हरियाणा जोड़ो अभियान की शुरूआत की जा रही है, उन्होंने कहा कि अभियान का मुख्य उद्धेश्य है कि युवाओं को एक साथ संगठित करके उनसे जुड़े विभिन्न मुद्दों को सरकार के समक्ष प्रखरता से उठाने का कार्य करेगी। हरियाणा के अन्दर नशा एक मुख्य समस्या बनती जा रही है। पहले तो हम यह समझते थे कि नशा केवल पंजाब में ही फैल रहा है.
Dainik Haryana News,Haryana Latest Update(नई दिल्ली): लेकिन आज हरियाणा के अन्दर ऐसे हालात पैदा हो गये है कि खुलेआम तस्कर धूम रहे है। हरियाणा के केन्द्रीय जिलों सोनीपत, पानीपत, रोहतक, जींद इन इलाकों में भी कहीं ना कहीं से यह नशा फैल चुका है। इतने बड़े स्तर पर यह नशा अगर इन जिलों के अन्दर आ रहा है तो इस बात को कहने में कोई गुरेज नहीं कि कहीं ना कहीं प्रशासन और सरकार में बैठे लोगों के सरंक्षण से यह नशा आज आ रहा है। उन्होंने कहा कि साईकिल चला कर अगर नशा खत्म हो जाये तो सभी साईकिल चालकर इस समस्या को खत्म कर सकते है लेकिन मौजूदा सरकार नौटंकी करने मेंं व्यस्थ है ना कि प्रशासन को दुरस्त करने में।
हरियाणा के लोग अपनी जमीनों को बेचकर अपने बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए विदेश भेज रहे है क्योंकि हरियाणावासियों को यह लगता है कि यहां फैली बेरोजगारी से या तो उनका बच्चा नशे की तरफ जाएगा या कोई क्राइम का हिस्सा बन जाएगा। यह सरकार की गलत नीतियों का ही परिणाम है कि आज हरियाणा का युवा हरियाणा में ना रहकर विदेश की तरह आकर्षित हो रहा है। दिव्यांशु बुद्धि राजा कहा कि क्या सरकार और प्रशासन चाहे तो नशा तरस्कारों को पकड़ कर हिरासत में नहीं ले सकती। परन्तु हरियाणा में फैलता हुआ नशा यह दिखा रहा है कि नशा तस्करों को कहीं ना कहीं सरकार में बैठे लोगों का सरंक्षण प्राप्त है।
दिव्यांशु बुद्धि राजा ने कहा कि चार साल से सीईटी का जो झ्ंाूझूना सरकार बजा कर नौजवानों को रिझाने का काम कर रही है लेकिन इन चार सालों में कितने युवाओं को सीईटी के माध्यम से नौकरी दी गई क्योंकि कभी तो सीईटी का पेपर लिंक हो जाता है कभी कोर्ट में मामला चला जाता है। हरियाणा सरकार का जो गैरजिम्मेदार रवैया है उसके चलते हरियाणा में नं.1 बेरोजगारी है।
दिव्यांशु बुद्धि राजा ने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जाति की राजनीति ना करके सभी बिरादरियों को साथ लेकर चलते है। पांचों राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली और सभी राज्यों में किसी में भी भाजपा की सरकार नहीं आयेगी क्योंकि भाजपा सरकार अपनी गलत नीतियों की वजह से अपनी राजनीतिक  जमीन खो चुकी है। अब मोदी और मनोहर लाल खट्टर जी की विदाई का समय आ चुका है क्योंकि हरियाणा का कोई भी वर्ग हो चाहे किसान, कर्मचारी हो, नौजवान हो, मजदूर हो या सरपंच हो कोई भी इस सरकार से सुखी नहीं है क्योंकि इस सरकार ने सभी को डंडे के बल पर चलाने की कोशिश की है।
दिव्यांशु बुद्धि राजा ने कहा कि आज हरियाणा में जो हालात है जो 2024 के विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। बड़े से बड़े मंत्री, संतरी और मनोहर लाल खट्टर का करनाल से सफाया करने के लिए लोग इस बार तैयार बैठे है। आज लोग भाजपा से ऊब चुके है और वो कहीं ना कहीं कांग्रेस के कुशल नेतृत्व की तरफ देख रहे है। आज जनता कांग्रेस में विश्वास रखते हुए चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और उदय भान के नेतृत्व में कांग्रेस को वोट देगें।
इस अवसर प्रदीप सूर्य प्रदेश प्रभारी हरियाणा, अरूण महाजन सहप्रभारी हरियाणा, दिव्यांशु बुद्धि राजा प्रदेश अध्यक्ष यूथ कांग्रेस, किरसन राव प्रदेश उपाध्यक्ष यूथ कांग्रेस, पंकज सचदेवा जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल, मोनू शर्मा, अमन ढिल्लों प्रदेश महासचिव, अनिल मलिक प्रदेश महासचिव, लवनीश हुड्डा जिलाध्यक्ष ग्रामीण रोहतक विकास, परमार विधानसभा अध्यक्ष रोहतक, नितेश कुमार प्रदेश महासचिव, साद खान प्रवक्ता, सुशील हुड्डा, रोहित सचदेवा, रोहित कुमार, शक्ति अहलावत, सुमित पावडिय़ा, अरूण खोखर, अंकित सिंधु, अशोक गहलोत, आशीष चावरिया, दीपक साहिल और रविन्द्र आदि उपस्थित रहे।