{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Nuh Violence: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खटर का बड़ा बयान नूंह में फिर से सोभा यात्रा निकालने पर दिया ये जवाब

 
Haryana News in Hindi: 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा का मामला अब शांत हो चुका है। ऐसा संभव हो पाया है हरियाणा सरकार के अथक प्रयास से। कल Dainik Haryana News: Today Haryana News( चंडीगढ़): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटर ने नूंह हिंसा पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि नूंह हिंसा एक सोची समझी साजिश थी। जिसके लिए बहुत दिनों से तैयारी की जा रही थी। अभी इस मामले पर जांच चल रही है , सब कुछ जांच के दायरे में है, इसलिए अभी इस पर ज्यादा कुछ कह नहीं सकता। सीएम मनोहर लाल खटर का कहना है कि नूंह हिंसा के आरोपियों को बक्सा नहीं जाएगा चाहे आरोपी कोई भी हो। सुरक्षा एजेंसियों इस बारे में अच्छे से जांच कर रही हैं।

क्या एक बार फिर से निकलेगी भगवा यात्रा

हरियाणा सीएम से सवाल किया गया कि क्या एक बार फिर से ब्रज मंडल यात्रा निकाली जाएगी। 28 अगस्त को हिन्दू संगठनों दवारा फिर से ब्रज मंडल यात्रा निकाली जाएगी, इस पर हरियाणा सरकार का क्या एक्शन है। Read Also: 8 Countries Giving Visa : ये 8 देश दे रहे वीजा और अपने देश में रहने का मौका, आज ही कर दें अप्लाई इसके जवाब में सीएम मनोहर लाल जी ने कहा कि इसको लेकर अभी उनके पास किसी प्रकार की सुचना नहीं है। जब कोई खबर आएगी तो बातचीत की जाएगी। नूंह में 31 जुलाई को जो देखने को मिला बड़ा ही खतरनाक हादसा था जिसमें 6 लोगों की जान चली गई। बहुत से लोगों की जानें इस समय जा सकती थी, लेकिन हरियाणा सरकार की सुझ बूझ और अच्छी रणनीति के चलते एक बड़ी हिंसा और दंगे फैलने से रोक दिए गए। हरियाणा सरकार की ये कामयाबी ही है, अगर ऐसा नहीं होता तो पुरा हरियाणा मणिपुर की तरह आग की लपटों के हवाले होता।

एक गोत्र में विवाह को लेकर भी किया गया सवाल

Read Also: Employment Fair : हरियाणा में 12वीं पास के लिए एक बार फिर यहां लगने जा रहा रोजगार मेला, इन लोगों को मिलेगी नौकरी हरियाणा सीएम से खाप पंचायतों दवार एक गोत्र में विवाह पर रोक लगाने के लिए हिन्दू विवाह अधिनियम में संसोधन करने के लिए कहा गया। सीएम ने इस पर अपना जवाब देते हुए कहा कि ये अकेले राज्य का मुद्दा नहीं है बल्कि केंद्र का मामला है , इस पर देश की संसद किसी प्रकार का फैसला ले सकती है। नूंह में हुई हिंसा को लेकर अभी भी आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है। नूंह में स्थिति सामानय है और सुधार में है।