{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Nuh Violence: नूंह की आग गुरूग्राम तक पहुंची

 
Mewat Violence: नूंह में हुई हिंंसा के बाद सरकार एक्सन में आ चुकी है। हिंसा के भड़कने के डर से नूंह में धारा 144 लगा दी गई है। इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। दरअसल कल शिव मंदिर के सामने से जा रही भगवा यात्रा में मेवात के स्थानिय लोागों ने यात्रा पर अचानक से हमला कर दिया था। Daink Haryana News: Haryana News(ब्यूरो): इसके बाद से ही इलाके में भगदड़मच गई और 2 गुट आमने सामने भीड़ गए। इसके बाद इंट पत्थर चलने लगे। भीड़ की बीच से फायरिंग की भी आवाज आई। मौके पर पहुची पुलिस बल से भीड़ बेकाबु हो गई जिसके बाद 2 होमगार्ड की मौत हो गई और दर्जन पुलिस वाले घायल हो गए। इसके बाद से ही प्रशासन ने सख्ती बरते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी और भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

क्यों भडंकी हिंसा

बजरंगदल की शोभायात्रा के दौरान अचानक से यात्रा पर पत्थ बाजी की जाने लगी इसके बाद घटना ने हिंसा का रूप ने लिया। बजरंगदज पुलिस की प्रमिशन से ही यह यात्रा निकाल रहा था। लेकिन अचानक से हुए हमले ने सभी को चौंका दिया। Read Also: ITR Filling : 31 जुलाई तक इनकम टैक्स ना भर सकने वालों के लिए वित्त मंत्री ने किया खुश! पहले कभी नहीं हुआ ऐसा इसके बाद 2 से 3 लोगों की जान चली गई और बहुत से लोग घायल हो गए। नासिर और जुनैद की हत्या के बाद से नूंह के स्थानिय लोग पहले से ही नाराज थे कि इस बीच मुख्य आरोपी मोनू मानेसर ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर कहा की इस यात्रा में ज्यादा से ज्यादा लोग शमिल हों और खुद भी इस यात्रा मे शामिल होने के बात कही। इसके बाद से ही मेवात के स्थानिय लोगों का गुस्सा फुट पड़ा और भगवा यात्रा पर पत्थराव कर दिया। इसके बाद हिंसा भड़कते देर नहीं लगी और 2 होमगार्ड 2 अन्य लोगों की जान चहल गई 10 पुलिस कर्मी तथा और भी बहुत से लोग इसमें घायल हो गए। Read Also: Haryana Govt. : हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, कुंवारों के अलावा इन लोगों को भी मिलेगी पेंशन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ में कहा चाहे आरोपी कोई भी हो किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। क्षेत्र में धारा 144 लागु करते हुए, सुरक्षा की पुखता इंतजाम किए गए हैं।

आज होगी दोनों पक्षों की बीच बैठक

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्र सराकर को पुरी घटना की जाकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई है। आज दोनों ही पक्षों के बीच कल हुई हिंसा को लेकर 11 बजे बेठक करवाई जाएगी। इस बीच हिंसा की आग और भड़के पहले ही सुराक्षा जवानों की तैनाती इलाके में कर दी गई है।