{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Ring Road : हरियाणा के इस शहर में बनने जा रहा नया रिंग रोड, 23 गांव को होगा फायदा

 
Haryana News : 6 लेन का रिंग रोड बनाया जाने वाला है जिसके बाद भीड़ कम होगी और रोड पर होने वाले हादसे भी काफी हद तक कम देखने को मिलेंगे। रिंग रोड करनाल के शामगढ़ से शुरू होगा और विवान होटल के साथ से गुजर कर दरड़, नेवल, शुखपुरा, गंजोगढ़ी ये होकर कुटेल टोल प्लाजा तक जाएगा। Dainik Haryana News :#Ring Road In Karnal(नई दिल्ली) : जब तक देश में सड़कें अच्छी नहीं होंगी तब तक देश का पूर्ण विकास संभव नहीं है। ऐसे में देश में सड़कों का निर्माण तेजी से चल रहा है। खबर सामने आ रही है कि हरियाणा के करनाल में रिंग रोड बनने जा रहा है। इस रिंग रोड से 23 गांव को फायदा होगा और कई सारे शहरों को भी।

रिंग रोड की लंबाई :

रिंग रोड की लंबाई की बात की जाए तो यह 34 किलोमीटर का होगा। इसके निर्माण का कार्य शुरू होने जा रहा है और निर्माण में 24 से 30 महीने यानी दो साल ज्यादा का समय लगेगा। इसके लिए किसानों की 219 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया गया है। READ ALSO :  Haryana Weather News : हरियाणा में इस दिन पहुंचेगी  मॉनसून इसको बनाने के लिए सरकार पर 1700 करोड़ रूपये का बोझ पड़ेगा जिसका आधा पैसा केंद्र सरकार देगी और बाकि का पैसा राज्य सरकार की और से दिया जाएगा। इस रिंग रोड के बनने से लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा और आसानी से वो पहुंच सकते हैं। 6 लेन का रिंग रोड बनाया जाने वाला है जिसके बाद भीड़ कम होगी और रोड पर होने वाले हादसे भी काफी हद तक कम देखने को मिलेंगे। रिंग रोड करनाल के शामगढ़ से शुरू होगा और विवान होटल के साथ से गुजर कर दरड़, नेवल, शुखपुरा, गंजोगढ़ी ये होकर कुटेल टोल प्लाजा तक जाएगा। READ MORE : 7th Pay Commission : अगले महीने केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार दे रही दो तोहफे, सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी

जानें कौन से होंगे गांव :

जिन गांव से रिंग रोड होकर गुजरने वाला है उनकी बात की जाए तो शामगढ़, कराली, कुंजपुरा, दरड़, सलारू, टपराना, दनियालपुर, कुराली, झंझाड़ी, भुभरी, रांवर, गंजोगढ़ी, छपराखेड़ा, बड़ौता, कुटेल, ऊंचा समाना, खरकली, झिमरहेड़ी, घरौडा, समालखा, बिजना आदि गांव से होकर ये रिंग रोड गुजरने वाला है। 6 लेन का ये रिंग रोड 60 मीटर चौड़ा और 34 किलोमीटर लंबा होने जा रहा है।