{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज में ये बुजुर्ग कर सकते हैं फ्री यात्रा, साथ लेकर जाने होंगे ये कागजात

 
Haryana Sarkar Scheme : हरियाणा सरकार की तरफ से पहले ही बुजुर्गों को बहुत सारी सुविधाएं सफर के दौरान दी जाती हैं। अगर आप भी हरियाणा रोडवेज में फ्री यात्रा करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को को अंत तक जरूर पढ़ें। Dainik Haryana News,Haryana Roadways Update(ब्यूरो): हरियाणा सरकार अपने वादों पर खरी उतर रही है। सरकार की तरफ से बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन को अगले ही साल से हर महीने 2750 की जगह 3 हजार रूपये कर दिया गया है। इसके अलावा अब बुजुर्ग रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकते हैं। रोडवेज में फ्री में यात्रा करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके बाद आप किराये में 50 प्रतिशत की छूट पा सकते हैं। READ ALSO :DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों का नए साल पर इस तारीख से बढ़ जाएगा महंगाई भत्ता! संबंधित महाप्रबंधक रोडवेज पात्र वरिष्ठ नागरिकों को रियायती वरिष्ठ नागरिक बस पास जारी करेंगे। सीनियर सिटीजन को यह बस पास यात्रा के दौरान अपने पास रखना होगा। अगर यह पास नहीं लेकर आप जाते हैं तो किराये में छूट नहीं मिलेगी।

अंत्योदय परिवार के बुजुर्गों को मिलेगी ये सुविधा :

अगर आप अंत्योदय परिवार में आते हैं तो हरियाणा की मनोहर लाल सरकार आपको एक हजार किलोमीटर तक फ्री में यात्रा करने का मौका देती है। सरकार का उद्देश्य है कि जो भी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग है उनकी जितनी हो सके सहायता की जाए। योजना के लागू होने से अंत्योदय परिवार के लोगों का यात्रा कर खर्च काफी हद तक कम हो गया है। हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना हैप्पी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। READ MORE :Animal Day 9 Box office Collection: 9 वें दिन शनिवार को एनिमल ने कमाई में लगाई जबरदस्त छलांग

इन कागजात की होगी जरूत?

योजना में आवेदन करने के लिए आपको अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, परिवार पहचान पत्र, वोटर आईडी कार्ड, पीपीपी जो मोबाइल नंबर के साथ लिंक हो, आपकी पोसपोर्ट साइज फोटो आदि कागजात को आप जमा कराकर सरकार की इस योजना का लाभ ले सकते हैं।