{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Sarkar News : हरियाणा सरकार ने 14,907 विधुरों को दिया बड़ा नए साल का तोहफा

 
Haryana Govt. Scheme : हरियाणा सरकार लगातार ने प्रदेश वासियों को बड़े तोहफे दे रही है जिससे लोगों को काफी लाभ हो रहे हैं। सरकार ने विधुरों के लिए नए साल का तोहफा दे दिया है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Haryana Latest Scheme(नई दिल्ली): हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल ने नए साल पर हमारे प्रदेश के विधुरों और विधवाओं को साल 2024 का तोहफा दिया है। हरियाणा सरकार ने इन लोगों के लिए एक अहम कदम उठाया है जिसमें फैसला लिया है कि हर महीने प्रदेश के कुंवारे लड़के और लड़कियों को एक निश्चित राशि दी जाएगी। READ ALSO :Big Breaking : इस जगह पर हर एक मर्द को करनी होती है दो शादी, मना करने पर हो जाती है जेल

प्रदेश में हैं इतने विधुर :

आपकी जानकारी के लिए बता दें सरकार नें आंकड़े जारी किए हैं जिसमें 12,907 विधुर और 2026 अविवाहित हैं जिन्हें दिसंबर से ही हर महीने पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी।

ये होंगी शर्तें:

सरकार की तरफ से बताया गया है कि जिन विधुर और अविवाहितों की सालाना आय 3 लाख रुपये से कम है उनको ही इस योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा आयु की बात की जाए तो 40 से 45 साल के युवाओं को इसका लाभ दिया जाता है। इसके बाद जब आप 60 साल के होंगे तो आपको वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत हर महीने पेंशन दी जाएगी। हरियाणा सरकार की तरफ से बुजुर्गों की पेंशन को 1 जनवरी 2023 से 3 हजार हर माह कर दिया है। सरकार की इस पहल से बुजुर्ग और विधुरों को सामाजिक सुरक्षा व सम्मान मिलेगा।