{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Weather Update: सुबह के साथ ही हरियाणा में फिर से देखने को मिलेगा मौसम में बदलाव झमाझम बरसेंगे बादल

IMD Weather Update: हरियाणा में पिछले लंबे समय से बारिश नहीं हुई है लेकिन लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग द्वारा हरियाणा के 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी करते हुए बिजली की गर्जना के साथ झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है।
 
Dainik Haryana News: Today Weather Update(New Delhi): मौसम विभाग द्वारा हरियाणा में कल सुबह 5:00 से शाम के 6:00 बजे तक तेज रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना तथा साथ में बिजली की गर्जना और झमाझम बारिश की संभावना भी जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से शुक्रिया होने के चलते मौसम विभाग द्वारा हरियाणा के 15 जिलों में बारिश की आशंका बताई गई है।

 मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी करते हुए कल सुबह 5:00 से शाम 6:00 बजे तक हरियाणा में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना भी जताई गई है। इस बार हरियाणा में तापमान संभालने से काफी नीचे दिखाई दिया और पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ता नजर आया।

Read Also:  दिल्ली चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा में बच्चों की छुट्टियां बढ़ाने का ऐलान, बोर्ड की क्लासों को लेकर लिया जाएगा फैसला

पिछले तीन से चार दिनों में हल्की दुख देखने को मिली है लेकिन ठंड का कर अभी भी जारी है और लगातार तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। हरियाणा में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियों को भी बढ़ने का फैसला लिया गया है, ऐसे में अगर हरियाणा में बारिश 10 तक देती है तो ठंड के और बढ़ाने की संभावना है।

पिछले एक महीने से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है चलते लोगों को भारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा के अंबाला, पंचकूला, कैथल, करनाल, हिसार, सिरसा जींद,रोहतक, पानीपत सोनीपत जिला समेत अन्य पांच जिलों में और विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Read Also: हरियाणा सरकार इन कृषि यंत्रों पर दे रही 80 प्रतिशत की सब्सिडी, किसान आज ही कर दें बुक

हरियाणा में बारिश की बात करें तो पिछले साल भी हरियाणा में सामान्य से काफी कम बारिश देखने को मिली थी और इस साल की शुरुआत भी बिना बारिश के ही हुई है। अगले दो से तीन दिन में हरियाणा के अधिकार क्षेत्र में बारिश देखने को मिल सकती है जिसको लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है।