{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana Weather : हरियाणा में मौसम ने बदला अपना मिजाज, इलाकों में ठंड से ठिठुर रहे लोग

 
Haryana Me Aaj Ka Mosam : हरियाणा के वासियों के लिए मौसम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है और मौसम के बदलते मिजाज के बारे में जानकारी दी है। आइए में जानते हैं कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम। Dainik Haryana News,Today Weather Update(नई दिल्ली): नंवबर और दिसंबर के पहले सप्ताह में जो बारिश हुई है उसने मौसम को और ज्यादा ठंडा और तापमान में पहले से कई ज्यादा गिरावट ला दी है। मिचौंग तूफाने ने चेन्नई और उसके आसपास के इलाकों में तबाही मचा दी है। लोगों के घरों में पानी भर गया है लेकिन बाहर तक निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा है। ऐसे में बारिश के साथ ठंड ने लोगों को बेहाल कर दिया है। READ ALSO :Govt. Scheme : सरकार इन बच्चों को हर महीने देगी 1 हजार रूपये, अभी करें योजना में आवेदन चेन्नई में नावं चल रही है और सरकार ने लोगों को घर बाहर ना निकलने की चेतावनी जारी कर दी है। बारिश की वजह से रात के समय में ज्यादा ठंड होने लगी है हालांकि, दिन के समय में धूप देखने को मिल रही है लेकिन रात और सुबह के समय धूप तेज होती जा रही है। दिन में गर्मी और रात में ठंड की वजह से लोगों को खांसी, जुकाम और बुखास से संबंधित बीमारी होने लगी है।

इतना है दिन रात के मापमान में अंतर?

मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि 10 दिसंबर तक तापमान शुष्क बना रह सकता है। इसके साथ रात को धुंध हो सकती है लेकिन बारिश की आशंका नहीं दिख रही है। रात को कोहरा होने की वजह से अपने वाहन की स्पीड को कम रखें ताकि कोई हादसा ना हो सके। READ MORE :Indian Railway Bharti 2023 : रेलवे में 9511 पदों पर 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा चयन

फसलों को हो रहा नुकसान :

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अध्यक्ष, डॉ. मदन लाल खिचड, का कहना है कि मौसम साफ होने से तापमान में गिरावट होगी, जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में किसानों की फसलोें को भी नुकसान हो सकता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि मौसम में इस बदलाव की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लोग बीमार हो रहे हैं। अगर आप भी अपनी सेहत का ध्यान नहीं रखते हैं तो परेशानी हो सकती है।