{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana सरकार ने 9 सालों में दी युवाओं को एक लाख से भी अधिक नौकरियां

 
Haryana Sarkar : केंद्र व प्रदेश की मनोहर सरकार के कार्यकाल के 9 वर्ष पूरे होने करनाल के भाजपा जिला कार्यालय कर्ण कमल मे पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया जिसको राज्यसभा सांसद, कृष्ण पंवार,प्रदेश प्रवक्ता प्रौफेसर वीरेंद्र चौहान ने सम्बोधित किया
      
Dainik Haryana News,Haryana Latest News(चंडीगढ़): इस मौके पर राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार ने केंद्र व प्रदेश सरकार की अपने शासनकाल की उपल्बधियों का जिक्र करते हुए कहा कि आने वाले 2024 के चुनावों में देश व प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बनने जा रही है उन्होंने इस मौके पर भाजपा सरकार की उपल्बधियों के बारे विस्तृत जानकारी देते हुए कहा हरियाणा की वर्तमान सरकार ने नौ साल में कांग्रेस के दस साल के कार्यकाल की तुलना में 25,000 अधिक सरकारी नौकरियां दी हैं।
भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ.वीरेंद्र सिंह चौहान ने यहाँ एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में यह बात कही। भाजपा नेताओं ने कहा कि मनोहर सरकार के नौ साल में 1,10,000 से अधिक नौजवान और नवयुवतियों को पक्की सरकारी नौकरी मेरिट के आधार पर दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर पारदर्शिता के साथ उस सबके कल्याण के लिए कार्य करना इस सरकार की सबसे बड़ी विशेषता है।
    मीडिया से संवाद करते हुए सांसद पवार और डॉ. चौहान ने कहा कि पिछली सरकारें गांवों को पिछड़ा रखना चाहती थी इसलिए उन्होंने कभी गांवों में 24 घंटे बिजली देने का प्रयास नहीं किया।म्हारा गाँव जगमग गाँव योजनाके अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान सरकार ने 5800 से अधिक गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाकर यह प्रमाणित किया है न कि यह सरकार गाँव और शहर में भी फ़र्क नहीं करती। हर ग्रामीण घर में नल से शुद्ध जल पहुँचाने का काम इसी सरकार ने किया है और अब डेरे और ढाणियों में यह सुविधा देने के लिए काम किया जा रहा है।
विरेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि सरकार के कार्यकाल में करनाल जिले में कई राजकीय महाविद्यालयों के अलावा महाराणा प्रताप उद्यान विश्वविद्यालय और पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सा विश्वविद्यालय कुटेल की स्थापना हुई है। अधर में अटके कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज का काम पूरा कर इसी सरकार ने कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई शुरू करवाई थी और अब यहाँ हर साल एम बीबीएम की 120 सीटों को दाखिल किया जाता है।