{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Kisan News : किसान इस योजना में 15 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, हरियाणा सरकार दे रही इतने पैसे

 
Haryana News : हरियाणा सरकार किसानों के लिए एक बड़ी योजना लेकर आई है। अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो योजना में 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में पूरी डिटेल से। Dainik Haryana News,Haryana Latest Yojana(New Delhi): किसानों की आय को दोगुना करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। हरियाणा सरकार की और से बहुत सी ऐसी कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया गया है जिसके तहत आर्थिक लाभ मिलता है। दरअसल, जिस योजना की हम बात कर रहे हैं वह 'कृषि वानिकी योजना' है जिसके तहत किसानों को प्रति एकड़ दो हजार रूपये की सौगात सरकार दे रही है। READ ALSO :ENG vs PAK Highlight: इंग्लैंड ने जीत के साथ ली विदाई, तो पाकिस्तान को मिला ये तोहफा मनोहर लाल सरकार ने पहले चरण में 12 जिलों में इस योजना को शुरू किया है, अगर योजना सफल रहती है तो पूरे प्रदेश में इसे शुरू किया जाएगा। रोहतक उपायुक्त अजय कुमार का कहना है कि हरियाणा सरकार द्वारा पॉपुलर में गेहूं की खेती को प्रोत्याहित करने के लिए कृषि वानिकी योजना को शुरू किया है। अगर आप इस योजना में आवेदन करना चाहते हैं तो 15 दिसंबर तक इस योजना में आवेदन कर सकते हैं और प्रति एकड़ के दो हजार रूपये पा सकते हैं।

इन 12 जिलों में योजना हुई लागू :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल सरकार ने 12 जिलों में योजना को लागू किया है जिसमें पानीपत, कुरूक्षेत्र, अंबाला, करनाल, यमुनानगर, अंबाला, कैथल, जींद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा को शामिल किया है। आने वाले समय में पूर प्रदेश में इस योजना को लागू कर दिया जाएगा। READ MORE :Govt. Scheme : महिलाओं को अब इतने पैसे के साथ सरकार दे रही पक्का घर, जानें कैसे करें योजना में आवेदन

ऐसे करें आवेदन :

डीसी अजय कुमार जी का कहना है कि अगर आप इस योजना में आवेदन करना चाहते हैं तो 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट fasalharyana.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना है। अगर और अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो टोल फ्री नंबर 1800 180 2117 या फिर कृषि उपनिदेशक से संपर्क कर सकते हैं।