{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Metro Station : हरियाणा में बनने जा रहे 27 मेट्रो स्टेशन, सरकार ने दी मंजूरी

 
Haryana News : अगर 27 मेट्रो स्टेशन बनते हैं तो पुराने गुरूग्राम के क्षेत्र में जो लोग रहते हैं और आने लाने वाले लोगों को या यात्रियों को भी काफी फायदा इस प्रोजेक्ट से होने वाला है। सरकार ने 2022 के बजट में गुरूग्राम में तीन नए मेट्रो स्टेशन बनाने की घोषण की थी जब से इनके लिए काम चल रहा है। Dainik Haryana News :#Metro Station In Haryana (नई दिल्ली) : आज कैबिनेट की बैठक हुई है और उसमें मनोहर लाल जी ने हरियाणा में 27 नए मेट्रो स्टेशनों को बनाने के लिए मुहर लगा दी है। बताया जा रहा है कि इनका काम जल्द ही शुरू होने जा रहा है। हुडा सिटी सेंटर और साइबर सिटी के बीच में 28.5 किलोमीटर लंबा मेट्रो रूट भी बनाया गया है जिस पर 27 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। सरकार ने काम को शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी है जिसके बाद पुराने गुरूग्राम के वासियों को काफी फायदा मिलेगा। पूरी डिटेल्स जानने के लिए हमार खबर के साथ अंत तक बने रहें।

जानें कौन सी जगह बनने जा रहे 27 मेट्रो स्टेशन :

READ ALSO :हरियाणा में Jio की राजस्व बाजार हिस्सेदारी में बढ़त बरकरार सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 6400 करोड़ रूपये की लागत आएगी। 27 मेट्रो स्टेशन की बात की जाए तो सेक्टर 3, सेक्टर 4, सेक्टर 5, सेक्टर 7, सेक्टर 9, सेक्टर 10, सेक्टर 45, साइबर पार्क, सेक्टर 47, सुभाष चौक, सेक्टर 48, अशोक विहार, कृष्णा चौक, पालम विहार एक्सटेंशन, पालम विहार, सेक्टर 72ए , हीरो होंडा चौक, उद्योग विहार फेज 6, सेक्टर 37, बसई गांव, सेक्टर 101, सेक्टर 23ए, सेक्टर 22, उद्योग विहार फेज-4 और उद्योग विहार-5।

जानें किसे मिलेगी सुविधा :

अगर 27 मेट्रो स्टेशन बनते हैं तो पुराने गुरूग्राम के क्षेत्र में जो लोग रहते हैं और आने लाने वाले लोगों को या यात्रियों को भी काफी फायदा इस प्रोजेक्ट से होने वाला है। सरकार ने 2022 के बजट में गुरूग्राम में तीन नए मेट्रो स्टेशन बनाने की घोषण की थी जब से इनके लिए काम चल रहा है। READ MORE :Haryanvi Chutkule: हंसी के फव्वारे, हंसना जीवन का एक अहम हिस्सा है पहला मेट्रो लिंक रेजांगला चौक से दिल्ली की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट( Indira Gandhi International Airport) क जाएगा। दक्षिण पेरिफेरल रोड से ग्लोबल सिटी और मानेसर के लिए भी विचार किया जा रहा है। मंत्री जी का कहना है कि येलो लाइन पर मेट्रो का विस्तार जल्द ही होने वाला है और कैबिनेट बैठक में भी इसे मंजूरी मिल गई है। बताया जा रहा है कि हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक( From HUDA City Center to Cyber ​​City) 28 किलोमीटर में ही 27 मेट्रो स्टेशन होंगे।