{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Today Haryana News : हरियाणा सरकार इन परिवारों को दे रही 80 हजार रूपये, आप भी करें आवेदन

 
Haryana News : हरियाणा सरकार प्रदेश के बहुत से परिवारों को आर्थिक मदद देने के लिए योजना का संचालन कर रही है। आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसके तहत आमजन को 80 हजार रूपये की राशि दी जाती है। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Haryana Govt. Scheme(New Delhi): हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए एक ऐसी योजना को लॉन्च किया है जिसके तहत बीपीएल परिवारों को लाभ मिल रहा है। सरकार की और से डॉ भीमराव अंबेडकर आवास जीर्णाेद्धार योजना को लाया गया है जिसके तहत गरीब परिवारों को अपने घर की मरम्म कराने के लिए 80 हजार रूपये की राशि दी जाती है। READ ALSO :IND vs AUS Live: आज फिर शुरू होने जा रहा घमाशान इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हरियाणा अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की और से जानकारी दी गई है कि इन परिवारों को इसका लाभ मिलता है। सरकार बीपीएल की कैटेगरी में आने वाले परिवारों को 80हजार रूपये की मदद दे रही है ताकि वो अपने लिए नया घर बना सकें और टूट घर की मरम्मत करा सकें। तो चलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि कौन इस योजना में आवेदन कर सकते हैं।

योजना का लाभ लेने के लिए पात्रता :

1.योजना का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले हरियाणा का निवासी होना पड़ेगा। 2.आपका परिवार बीपीएल कैटेगरी में होना चाहिए। 3.आपके पास बीपीएल, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग का जाति प्रमाण पत्र होना जरूरी है। 4.आपका मकान कम से कम 10 साल पुराना होना चाहिए। READ MORE :IND vs AUS Live: आज फिर शुरू होने जा रहा घमाशान इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच

आवश्यक कागजात :

योजना में लाभ लेने के लिए कुछ कागजात की जरूत होती है जैसे, मोबाइल नंबर, परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खाता, मकान मालिक की फोटो और आपके घर की फोटो आदि कागजात की जरूत होती है।