{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Today Haryana Weather : हरियाणा के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी जानकारी

 
Latest Weather News : कड़के की गर्मी के बाद ठंडी हवाएं चलने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल रही है। 14 जून को पश्चिमी विक्षोाभ हो चुका है जिसके कारण पंजाब में भी बारिश होने जा रही है और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। राजस्थान में भी तेज तुफान के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। Dainik Haryana News :#Weather Update(नई दिल्ली) : जून का महीना चल रहा है और मॉनसून आने में अभी समय है। ऐसे में बीपरजॉय तुफान तेजी से भारत की और बढ़ रहा है। इसके चलते गुजरात में बहुत से इलाकों से घर खाली करा दिए गए हैं और सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है। धारा 144 को लागू कर दिया गया है समुद्र की अशांति को देखते हुए मछुआवों को जाने से मना कर दिया है और सभी बीच को बंद कर दिया गया है। इसी के साथ हरियाणा के भी कुछ जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है आइए खबर में जानते हैं कौन से राज्यों में बारिश होने वाली है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी(yellow alert) :

READ ALSO : Success Story : गरीबी की मार भी नहीं रोक पाई इस युवा के सपनों की उड़ान को कड़के की गर्मी के बाद ठंडी हवाएं चलने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल रही है। 14 जून को पश्चिमी विक्षोाभ हो चुका है जिसके कारण पंजाब में भी बारिश होने जा रही है और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। राजस्थान में भी तेज तुफान के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। बीपरजॉय का असर राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है। 16 जून को राजस्थान में तेज तुफान और बारिश की जानकारी मौसम विभाग की और से दी जा रही है। READ MORE : 8th Pay Commission : 8वें वेतन आयोग को लेकर अपडेट आया सामने, सरकार लेने जा रही ये फैसला

हरियाणा में मौसम ने ली करवट :

मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर चद्रमोहन( Meteorologist Dr. Chandramohan) का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में मौसम में लगातार बदलाव नजर आएगा। अभी कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से तुफान भी देखने को मिलेगा और दिल्ली एनसीआर(Delhi- NCR) के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। चंडीगढ़ मौसम विभाग का कहना है कि 18 जून तक काफी तेजी हवाएं और बारिश आने की सभावना दिखाई दे रही है। दूसरी और बीपरजॉय भी तबाही मचा सकती है। बीपरजॉय को भारत की तरफ आता देख सरकार हरकत में है और लोगों को अलर्ट कर रही है ताकि किसी को कोई नुकसान ना हो सके।