{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Viral News : सुनील दत्त की बेटी के दशोटण पर राजनीतिक और सामाजिक सरोकार से जुड़े लोगों ने दिया आशीर्वाद

Big Breaking : बसपा नेता नरेंद्र राणा ने कहा कि जहां एक ओर सुनील दत्त जैसे सामाजिक वायक्ति बेटियों के जन्म पर उत्साहित होते है वहीं। कुछ लोगों द्वारा भ्रूण हत्या करना आमतौर पर मानवता और विशेष रूप से समूची स्त्री जाति के विरुद्ध सबसे जघन्य अपराध भी हो रहा है।
 

Dainik Haryana News,Latest News(New Delhi) हरीश मदानः  क्षेत्र के गांव उपलाना में समाजसेवी ने बेटी के दशोटण पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से राजनीतिक एवं सामाजिक सरोकार से जुड़े लोगों ने शिरकत कर नव शिशु को आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम से पहले छटी का कार्यक्रम आयोजित कर बेटी की लंबी आयु की कामना के लिए हवन-यज्ञ और कुआ पूजन किया गया।  बेटी के दशोटण के अवसर पर ग्रामीणों को भोज भी कराया गया।

READ ALSO :Business Idea: आज ही शुरू कर दे कम लागत वाला ये बिजनेस, महज इतने दिन में कमा लेंगे 6 लाख

कार्यक्रम में  बसपा के पूर्व प्रत्यासी एवं पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र राणा(Former State Vice President Narendra Rana) और भारतीय जनता पार्टी के जिला सचिव गुर बख्शीश सिंह लाड़ी ठरी के हाथों जरूरतमंद बेटियों को सिलाई मशीन वितरित करवाई गई। बसपा नेता नरेंद्र राणा ने कहा कि जहां एक ओर सुनील दत्त जैसे सामाजिक वायक्ति बेटियों के जन्म पर उत्साहित होते है वहीं। कुछ लोगों द्वारा भ्रूण हत्या करना आमतौर पर मानवता और विशेष रूप से समूची स्त्री जाति के विरुद्ध सबसे जघन्य अपराध भी हो रहा है। बेटे की इच्छा परिवार नियोजन के छोटे परिवार की संकल्पना के साथ जुडती है और दहेज़ की प्रथा ने ऐसी स्थिति को जन्म दिया है जहाँ बेटी का जन्म किसी भी कीमत पर रोका जाता है।  उन्होंने कहा इस प्रकार के अपराध को रोकने के लिए सरकार को कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

READ MORE :Side Business Idea: आज ही शुरू करें कम लागत अच्छी कमाई देने वाला बिजनेस


भाजपा नेता गुर बख्शीश लाड़ी(BJP leader Gur Bakshish Ladi) ने कहा कि सरकार की जनहितैषी नीतियों के चलते और ग्राम पंचायत व ग्रामीणों के आपसी सहयोग से जहां गांवों में लगानुपात में काफी सुधार हुआ हैं, वो काबिले तारिफ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आज के समय में बेटा-बेटी एक समान हैं। ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं हैं, जहां पर बेटियों ने अपना परचम नही फहराया हो। इस अवसर पर पिंकी शर्मा, बोहती देवी,सरपंच प्रतिनिधि संजय कश्यप, सरपंच राजेश कुमार कबूलपुर खेड़ा,ओमप्रकाश,श्यामलाल शर्मा, ईशम सिंह राहड़ा,गांधी राणा, दीपक सरपंच, पूर्व सरपंच रामनिवास, सरपंच सतबीर उपलानी सहित आदि उपस्थित रहे।