{"vars":{"id": "112803:4780"}}

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, हर जिले में बनेगा गौरक्षा संगठन

 
Haryana News : आपकी जानकारी के लिए बता दें, गौ माता की रक्षा करने के लिए 20 हजार युवा अलग अलग गु्रप से जुड़े हुए हैं। जैसे बजरंग दल, गैरक्षा दल, गोपुत्र सेना आदि। लेकिन हरियाणा सरकार का कहना है कि सरकार का कोई भी अधिकारी इस ग्रुप में शमिल नहीं है।   Dainik Haryana News : cow protection organization : जैसा की आप जानते हैं गौ माता को हम मां का दर्जा देते हैं। मां की तरह उसकी पूजा करते हैं। लेकिन कुछ लोगों की इससे कुछ फर्क नहीं होता है वो इस मां को मारने के लिए रातों रात लोड कर देते हैं और इनसे भी बिनेस करते हैं।     ऐसे में सरकार इन लोगों के खिलाफ कदम उठा रही है और हरियाणा के हर एक जिले में गौरक्षा संगठन बनाने का निर्णय लिया है। इस मामले को लेकर गुरूग्राम प्रशासन की 17 मार्च को बैठक होने जा रही है। इस बैठक में सरकार के कई अधिकारी होंगे और पहले संगठन की शुरूआत गुरूग्राम से ही होगी।   READ ALSO New Business : इस गर्मी शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी 3 लाख की कमाई  कुछ ही दिन पहले लोहारू जिले में गाय को पकड़ने वालों को जिंदा ही जला दिया गया था। इस हादसे ने लोगों को हैरान करके रख दिया था। इस हादसे के बाद प्रशासन ने ये कदम उठाने के बारे में सोचा है, ताकि आने वाले समय में ऐसा कुछ ना हो।  

2021 में बनायी व्यवस्था :

  दरअसल, इस समिति का गठन तो साल 2021 में ही हो चुका है। इसके तहत जो लोग गाय को मारते हैं या उनको पकड़कर मारने के लिए आगे भेजते हैं उन लोगों को सजा दी जाएगी और आवारा पशुओं के लिए रहने के निवास भी बनाने का प्रबंध किया जाएगा।  

20 हजार लोग कर रहे गौ माता की रक्षा :

    आपकी जानकारी के लिए बता दें, गौ माता की रक्षा करने के लिए 20 हजार युवा अलग अलग गु्रप से जुड़े हुए हैं। जैसे बजरंग दल( Bajrang Dal), गैरक्षा दल( defense team), गोपुत्र सेना( Goputra Sena) आदि। लेकिन हरियाणा सरकार का कहना है कि सरकार का कोई भी अधिकारी इस ग्रुप में शमिल नहीं है।  

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष श्रवण कुमार 

  READ MORE : Electricity Bill : सरकार का बड़ा फैसला, सभी के बिजली बिल होने जा रहे माफ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष श्रवण कुमार( Shravan Kumar, President of Gau Sewa Aayog) का कहना है कि प्रदेश के हजारों युवा गौ माता की रक्षा करने के लिए गु्रप से जुड़े हुए हैं और वो अपनी मर्जी से ही माता की रक्षा कर रहे हैं। सरकर की और से उनको किसी भी तरह का कोई आईडी कार्ड नहीं दिया गया है।    

युवाओं का हो रहा गलत इस्तेमाल :

      अगर आपके पास भी कोई ये आकर कहता या फोन करता है कि हम आपकी हर एक मदद करने को तैयार हैं तो आपको कुछ भी शेयर नहीं करना है। क्योंकि हाल ही में रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया है कि कुछ लोग बेरोजगार युवाओं को पैसों का लालच देकर उनसे गलत का करवा रहे हैं और उनके संपर्क में आकर उनसे पाप करा रहे हैं। ऐसे आपको किसी भी अनजान आदमी से अपना फोन नंबर शेयर नहीं करना होगा।