{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Get rid of Alcohol Addiction : शराब का नशा उतारने के उपाय

 
Alcohol Addiction : लागों को शराब कि बहुत लत लग गाई है, और शरब से सेहत भी खाराब है आए जानते है शराब का नशा उतारने के उपाय। Dainik Haryana News, How To Remove Alcohol Addiction(New Delhi): शराब के शौकीन लोग शाम होते ही चाहे मयानों में हों या घर पर या फिर किसी पार्टी में, उनका जाम छलकाने का सिलसिलस शुरू हो जाता है। बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं जो शौकिया तौर पर और बहुत कम मात्रा में ही शराब पीते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो बिना किसी बात कि परवाह किए पीते ही रहते हैं। READ ALSO :Nita Ambani : नीता अंबानी पीती है इतने रूपये की चाय कीमत जानकर दंग रह जाऐंगें आप वो लोग पीने में इतना मग्न रहते हैं कि उन्हे कुछ भी याद नहीं रहता है कि अगले दिन उन्हे ऑफिस जाना है या कोई दूसरा काम भी करना है।नशा न ही करें बहुत अच्छा है, इसके अलावा, अगर आप हद से ज्यादा नशा करते हों तो इससे आपको कई तरह की समस्यों का सामना भी पड़ सकता है।ऐसे में यह जरूरी है कि शराब के शौकीन लोगों को यह पता हो कि इसका नशा कितने समय तक रहता है और ज्यादा नशा होने पर कम कैसे करे आज हम आपको बताएगें कि शराब का नशा कितनी देर तक रहता है।

नशा उतरने में इतना समय लगता है: 

आमतौर पर शराब का नशा उतारने में लगभग 5 से 6 घंटे या उससे भी कुछ ज्यादा समय लगता है। शराब ज्यादा पी लेने के बाद उसका नशा थोड़ी जल्दी उतर जाता हैं लेकिन उसका हैंगओवर भी रहता है जो अधिक समय तक रहता है। READ MORE :Shreyas Talpade Heart Attack: हार्ट अटैक आने से श्रेयस तलपड़े को , अक्षय कुमार संग बीच में ही छोड़नी पड़ी फिल्म की शूटिंग

ऐसे उतारें नशा: 

अगर किसी को शराब का नशा अधिक हो गया है तो उसे कई तरीको से उतारा जा सकता है इसका नशा कम करने के लिए नींबू पानी सबसे बेहतर माना गया है। संतरे खाने या इसका जूस पीने से, नीबू का अचार खाने से भी शराब का उतारा जाता है या थोड़ा कम हो जाता हैं।