{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Hair Care Tips : आपके भी झड़ रहे हैं गर्मी में बाल, आज ही अपना लें ये घरेलू टिप्स

 
Hair Fall In Summer : गर्मी ज्यादा होने के कारण बालों की नमी खो जाती है। नमी ना होने के कारण आपके बाल झड़ने लग जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने झड़ते बालों को रोकना चाहते हैं तो आप नारियल के तेल की मालिश करें। ऐसा करने से आपको बालों को नमी मिलेगी और वो झड़ना कम हो जाएंगे। Dainik Haryana News : #Hair Fall (ब्यूरो) : गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में बहुत सारे ऐसे होंगे जिनके बाल गर्मी के कारण झड़ते हैं। अगर आपको भी ये समस्या है तो आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अपनाने से आपका एक भी बाल नहीं झड़ेगा। आइए खबर में जानते हैं इस उपाय के बारे में, जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।

बाल झड़ने की समस्या होगी दूर :

READ ALSO :Business Ideas : महज ही निवेश में घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी लाखों की कमाई 

नारियल का तेल लागाएं(apply coconut oil) :

गर्मी ज्यादा होने के कारण बालों की नमी खो जाती है। नमी ना होने के कारण आपके बाल झड़ने लग जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने झड़ते बालों को रोकना चाहते हैं तो आप नारियल के तेल की मालिश करें। ऐसा करने से आपको बालों को नमी मिलेगी और वो झड़ना कम हो जाएंगे। नारियल का तेल (coconut oil)ठंडा माना जाता है जिसके बालों में लगाने से गर्मी कम लगेगी और महसूस भी नहीं होगी। नारियल के तेल की मालिस करने के बाद आपको दो घंटे बाल शैंपू से अपने सिर को धो लेना होगा। ऐसा करने से आपको शरीर में ब्लड का शर्कूलेशन भी बढ़ता है। READ ALSO : Bank Of Maharashtra के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब इस काम के लिए लगेंगे इतने पैसे

एलोवेरा होगा फायदेमंद(Aloe vera will be beneficial) :

एलोवेरा (Aloe vera)हमारी सिक्न और बालों के बेहद ही खास माना जाता है। अगर आपके भी बाल झड़ रहे हैं तो आप एलोवेरा(Aloe vera) की मसाज अपने बालों में कर सकते हैं जिसके कारण आपको बाल नहीं झड़ेंगे। सीधा ही एलोवेरा का जेल आपको अपने बालों पर लगाना होगा और आधे घंटे के बाद सिर को धो लेना होगा। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में अपने बालों में असर दिखने लगेगा। इस घरेलू उपाय में आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी और आपके ना ही ज्यादा पैसे लगेंगे।