{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Health Tips : आज ही बंद कर दें इन 4 चीजों का सेवन, वरना वजन बढ़ने से जा सकती है जान!

 
Health Advice : अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सुझाव देने जा रहे हैं जिनके बाद आपका वजन यूूं समाप्त हो जाएगा। अगर आपके शरीर में जरूत से ज्यादा मोटापा होगा तो आपको कई तरह की बीमारी हो सकती हैं। दिल की बीमार, हाई ब्लड प्रेशर, शुगर, कोरोनरी आर्टरी, ट्रिपल वेलस आदि कई प्रकार की बीमारियों का आप शिकार हो सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं उनके बारे में।   Dainik Haryana News : Health News : वजन बढ़ना एक ऐसी बीमारी है जो आज के समय में लगभग सभी को है। वजन को कम करने के लिए लोग कई तरह के प्रयास करते हैं लेकिन फिर भी वजन कम नहीं हो रहा है। डॉक्टरों के पास भी जा रहे हैं जिम भी जा रहे हैं, योगा भी कर रहे हैं उसके बावजूद भी वजन कम नहीं हो रहा है।   अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सुझाव देने जा रहे हैं जिनके बाद आपका वजन यूूं समाप्त हो जाएगा। अगर आपके शरीर में जरूत से ज्यादा मोटापा होगा तो आपको कई तरह की बीमारी हो सकती हैं। दिल की बीमार, हाई ब्लड प्रेशर, शुगर, कोरोनरी आर्टरी, ट्रिपल वेलस आदि कई प्रकार की बीमारियों का आप शिकार हो सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं उनके बारे में।

READ ALSO : Haryana News : नगर निगम से अवैध विज्ञापन ना हटाए जाने पर लगेगा इतना जुर्माना इन चीजों से करें आज ही परहेज :

अगर आप वजन को कम करने के बारे में सोच रहे हैं और आपने आप को बीमारियों से बचाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ चीजें बताने जा रहे हैं जिनका आपको परहेज करना है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

तेल से बनी चीजों को खाना करें बंद :

आज के समय में लोग तेल, रिफाइंड से बनी चीजों को काफी ज्यादा मात्रा में खाने लगे हैं। तली चीजों का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तेल बहुत ही खतरनाक होता है इसके सेवन से मोटापा ज्यादा होता है और आपकी जान भी जा सकती है। इसलिए आपको आज ही इससे परहेज करने चाहिए। READ ALSO : Indian Railway : ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को होते हैं ये अधिकार, क्या आप जानतें है?

आलू चिप्स को करें बंद :

दुनिया में लोग आलू की चिप्स को काफी पसंद करते हैं। लोग इनको सुबह और शाम हर समय खाते हें। लेकिन ये आपकी सेहत के लिए बहुत ही खराब होती हैं। इसमें टंÑास फैट और सोडियम की मात्रा ज्यादा होती है जिसके कारण आपका वजन ज्यादा होता है। मोटापे की वजह से आपको कई बीमारी होने लगती हैं।

प्रोसेस्ट फूड से रहें दूर :

READ MORE : Twitter Changed Logo: ट्विटर का बदला लोगो उड़ने वाली चीड़िया की जगह लेली पैदल चलने वाले कुत्ते नेंं प्रोसेस्ट फूड से आपको आज ही परहेज कर लेना चाहिए। इसको पहले से ही तैयार करके रखा जाता है ये ताजा नहीं होता है। इन सबके खाने से लाजमी है कि आपका वजन ज्यादा होगा ही होगा। वजन ज्यादा होगा तो आपको बीमारी होंगे और डॉक्टर के पास जाना होगा।

चीनी से करें परहेज :

हम सब चीनी से बनी चाय पीते हैं, गर्म दूध में भी इसी को डालते हैं। सभी मिठाई इससे बनती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये हमारे शरीर में वजन को ज्यादा करता है और हमें बीमारियों का शिकार बनाता है।