{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rabdi Recipe: अगर घर में लेना है रैस्टोरेंट जैसी रबड़ी का स्वाद तो अपनाएं ये टिप्स

 
Rabdi Home Recipe: अकर लोग टाइम निकालकर बाहर खाने के लिए जाते हैं और अपने लिए अच्छी-अच्छी चीजें भी मंगवाते हैं। इनमें से एक है रबड़ी, रबड़ी का स्वाद ऐसा होता है जिसे खाते-खाते मन नहीं भरता। Dainik Haryana News: Rabdi(चंडीगढ़): अगर आप भी होटल, रैस्टोरेंट जैसी रबड़ी का स्वाद घर पर चाहते हैं तो इसको बनाने के लिए आपको बस कुछ स्टेपस ही अपनाने होंगें और फिर बड़ी ही आसानी से आपके घर में ही मजेदार रबड़ी बनकर तैयार हो जाएगी।

रबड़ी बनाने के लिए सामग्री

2 कप दूध, 3 ब्रेड की स्लाइड, 1 कप चीनी, ड्राई फ्रूटस। Read Also: Home Business Ideas : जानिए, 10 ऐसे दमदार बिजनेस जो हर महीने कराते हैं एक लाख रूपये की कमाई

कैसे बनाएं घर पर रबड़ी

सबसे पहले 2 कप दूध ले, इसके बाद दूध को उबालें, उबालने के बाद 2 चम्मच चीनी डालकर दूध को पकने के लिए छोड़ दें, थोड़ी देर धीमी आंच पर दूध पकने के बाद इसमें ब्रेड को किनारे तोड़कर बीच के ब्रेड को अलग करके इसको मिक्सी से अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद अच्छे से मिले हुए ब्रेड को उबले हुए दूध में डाल दें और अच्छे से मिक्स कर लें। आपकी रबड़ी बनकर तैयार हो जाएगी और इसमें ब्रेड का टेस्ट बिल्कुल भी नहीं आएगा। Read Also: Health Tips : कंटोला खाने के गजब के है फायदे इसके बाद बची हुई चीनी को दूध और ब्रेड के मिक्सचर को धीमी आंच पर पकने के लिए छोड़ दें। जब तक दूध का रंग रबड़ी जैसा नहीं हो जाता, तब तक गैस पर उबलने दें। इसके बाद आपकी रबड़ी तैयार है और इसमें ड्राई फ्रूटस मिलाकर सर्व करने के लिए तैयार हो जएगी।ऐसे में केवल 10 ही मिनटों में घर पर रबड़ी बनकर तैयार हो जाएगी और स्वाद ऐसा होगा की ऊंगलियां चाट जाएंगें।