{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Skin Care Tips: कच्चे दूध में मिला लें ये दो चीज, चांद सी चमकेगी स्किन

 
Skin Care Desi Nuskha:  हर कोई अपनी स्किन को मुलायम बनाना चाहता है। अगर आप भी ऐसा कुछ चाहते हैं तो हम आपको ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा साफ हो जाएगा। आईए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News: Skin Care Success Tips(चंडीगढ़): चेहरे को साफ करने के लिए(Skin Care) हम बाजार से तरह-तरह के प्रोडक्ट लेकर आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाजार के इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन डल हो जाती है। लेकिन आज हम आपको दूध के साथ आपके चेहरे को साफ करने के तरीके बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको दूध में शहद और केला मिलाना होगा, केले में पोटेशियम विटामिन-ई और सी पाया जाता है। इससे आपकी स्किन डेड नहीं रहती है और धीरे-धीरे चेहरा साफ हो जाता है। केले का पैक बनाने के लिए आपको शहद और दूध लेना चाहिए। Read Also: Chanakya Niti : ऐसी बातें जो आपको बना देगी सफल इस पेस्ट में गुलाब जल की कुछ बूंदें मिला लेनी चाहिए जिसके बाद निखार और ज्यादा बढ जाएगा। 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को धोना चाहिए।

पपीता और शहद का फेस पैक

पपीता और शहद का फेस पैक बनाने के लिए आधा पपीता और दो चम्मच शहद की मिला लेनी चाहिए। इसमें कई तरह के एंजाइम और एक्सफोलिट पाए जाते हैं। इस पैक के बाद आपका चेहरा साफ हो जाएगा।

बेसन और हल्दी का फेस पैक

बेसन में फाइबर, प्रोटीन पाया जाता है। इससे आपकी स्किन के कील, मुहासे और दाग-धब्बे खत्म हो जाते हैं। इसके पेस्ट को बनाने के लिए आपको दो चम्मच बेसन और एक चुटकी हल्दी की आपस में मिलाकर चेहरे पर लगा लेनी हैं। 15 मिनट के बाद आपको चेहरा साफ कर लेना है। Read Also: Haryana: हरियाणा में पशुपालन करने वाले किसानों के लिए बड़ी सौगात

छाछ से बनाएं फेस पैक

चेहरे को साफ करने के लिए आपको छाछ फेस पैक बनाना चाहिए। इसमें आपको छाछ और दही को मिला लेना चाहिए। इसे अपने चेहरे पर लगाना चाहिए और 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लेना चाहिए जिसके बाद साफ दिखने लगेगा।