{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Skin Care Tips :  चेहरे पर अगर लगाई ये चार चीज, तो समय से पहले बूढ़ी दिखने लगेगी आप! 
 

 How To Care Our Skin :  हर इंसान की इच्छा होती है कि वह हमेशा जवान और खूबसूरत नजर आए। ऐसे में वह खूबसूरत दिखने के चक्कर में अपने चेहरे पर कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल कर लेते है जिससे उनका चेहरा और भी खराब हो जाता हैं। आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताएगें जो आपको अपने चेहरे पर बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए।

 

Dainik Haryana News, How To Care Our Skin From Dust ( New Delhi )  :  खूबसूरत दिखने के चक्कर में लोग अपने चेहरे पर कुछ भी लगा लेते हैं। कई बार ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर लेते है जिससे बाद में लेने के देने के पड़ जाते है। अच्छा भला खूबसूरत चेहरा खराब हो जाता हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट बता रही है कि भूलकर भी इन चीजों का इस्तेमाल चेहरे पर नहीं करना चाहिए। आइए जानते है कौन सी हैं वे चीजें

Read Also : Skin Care : फूल सा चमकेगा चेहरा, बस लगा लें ये खास चीज


झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा ने बताया है कि चेहरे पर भूलकर भी इन चार चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप इन चार चीजों का इस्तेमाल कर लिया तो आपकी अच्छी भली स्किन खराब हो जाएगी। और ठीक करना मुश्किल हो जाएगा। 


इन चीजों का भूलकर भी न करें प्रयोग


चेहरे पर भूलकर भी नींबू का प्रयोग न करें। नींबू चेहरे के लिए नहीं बना है। नींबू एसिडिक नेचर का होता है। यह आपकी स्किन में रैशेज और खुजली कर सकता है।

चेहरे पर भूलकर भी वॉलनट स्क्रब का इस्तेमाल न करें। अखरोट का स्क्रब चेहरे के पोर्स को खोलने का काम करता है। यह आपके चेहरे को ढीला कर देगा जिससे आप पहले से भी बूढ़ी नजर आएगी।

चेहरे पर भूलकर भी संतरे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि संतरे में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। ऐसे में लोगों को लगता है कि संतरा उनके चेहरे के दाग-धब्बे को साफ कर चेहरे को खूबसूरत बना देगा। लेकिन इसमें एसिडिक पाया जाता है जो आपके चेहरे को ओर भी खराब कर देता है। 

Read More :  Skin Care Tips: कच्चे दूध में मिला लें ये दो चीज, चांद सी चमकेगी स्किन

चेहरे पर भूल कभी बॉडी लोशन का प्रयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि बॉडी लोशन हाई डेंसिटी का होता है और यह आपकी स्किन के पोर्स को बंद कर सकता है. इससे पिंपल जैसी समस्या आ सकती है.

नोट : किसी भी चीज को अपने चेहरे पर लगाने से पहले एक बार डाक्टर की सलाह जरूर लें।