{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Sugar : बढ़ते शुगर को कंट्रोल करता है ये अनोखा चावल, आज से ही करें सेवन

 
Health Advice : इंस्टीट्यूट आपॅ एडवांस स्टडी इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी(Institute of Advanced Study in Science and Technology) के अध्ययन में बताया गया है कि असम में होने वाला चावल शुगर लेवल को कम करने में मदद करता है। इस चावल का नाम जोहा है जिसे आप शुगर की बीमारी में भी आराम से खा सकते हैं। इस चावल की खेती असम में गारो की पहाड़ियों में उगाया जाता है। जोहा चावल के फायदे जानने के लिए हमारी खबर के साथ अंत तक बने रहें। Dainik Haryana News :#Health Tips (चंडीगढ) : शुगर एक ऐसी बीमारी है जो लोगों को किसी भी उम्र में हो सकती है। इसको कंट्रोल में करने के लिए हमें दवाई भी लेनी पड़ती है। लेकिन क्या हो अगर आपकी शुगर का लेवल सिर्फ चावल खाने से ही कम हो जाए। जी हां, चावल को वैसे भी हम अपनी डाइट में शामिल करते ही हैं। वैसे तो चावल को डॉक्टर शुगर की बीमारी में बंद कर देते हैं। सफेद चावल में ग्लाइसेमिक इंडेक्स ज्यादा मात्रा में पाया जाता है जिसमें कार्बोहाइड्रेट पाया जाता है और इसके सेवन से आपके शरीर में शुगर का लेवल और भी ज्यादा बढ़ सकता है। लेकिन अब आपको घबराने की कोई जरूत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसे चावल के बारे में बताने जा रहे हैं जिस आप शुगर की बीमारी में भी खा सकते हैं। READ ALSO:Acharya Chanakya : पत्नी को कभी नहीं बतानी चाहिए ये 4 बातें, नुकसान के खुल सकते हैं राश्ते इंस्टीट्यूट आपॅ एडवांस स्टडी इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी(Institute of Advanced Study in Science and Technology) के अध्ययन में बताया गया है कि असम में होने वाला चावल शुगर लेवल को कम करने में मदद करता है। इस चावल का नाम 'जोहा'(Joha) है जिसे आप शुगर की बीमारी में भी आराम से खा सकते हैं। इस चावल की खेती असम में गारो की पहाड़ियों में उगाया जाता है। जोहा चावल के फायदे जानने के लिए हमारी खबर के साथ अंत तक बने रहें।

जानें जोहा चावल के फायदे :

जोहा चावल सर्दियों में होता है और यह शुगर को आसानी से कंट्रोल कर सकता है। इस चावल में न्यूट्रास्युटिकल गुणों का विशलेषण पाया जाता है और अनसैचुरेटेड एसिड ओमेगा 6 और ओमेगा 3 कई फिजियोलॉजिकल कंडीशन को भी ठीक करता है। इस चावल से जो भी भूसी निकलती है उसका उपयोग तेल बनाने के लिए किया जाता है। READ MORE :Funny Jokes: जीवन में हंसना बहुत जरूरी है

कमाल का है स्वाद :

जोहा चावल को जो भी एक बारे खा लेता है वो उसके मन को भा जाता है। जोहा चावल की खुशबू और स्वाद लज्वाब है। इस चावल को जीआई टैग से भी सम्मानित किया जा चुका है। अपने स्वाद और खुशबू के लिए ये चावल पूरे भारत में मशहूर है।