{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Weight Loss Tips : बढ़ते मोटापे को कम करने के लिए रोज नाश्ते में खाएं ये चीजें

 
Health Tips : अगर आप अपने मोटापे को कम करना चाहते हैं तो सुबह आपको सूजी का उपमा बनाकर खाना चाहिए। उपमा को आप किसी भी सब्जी में मिलाकर खा सकते हैं। ऐसा करने से आपके शरीर को ताकत भी मिलती है और आपको मोटापे को कंटॉल करने में भी मदद करती है। Dainik Haryana News :# Weight Loss Tips  (ब्यूरो) : बढ़ते मोटापे से आज हर कोई परेशान है। वजन को कम करने के लिए लोग डाइट भी करते हैं डॉक्टरों के पास भी जाते हैं लेकिन मोटापा कम होने का नाम ही नहीं लेता है। मोटापे से शरीर में कई तरह की बीमारी होती है जो हमें परेशान करती हैं। अगर आप डाइट से ही मोटापे को कम करना चाहते हैं तो आपको ऐसी डाइट को लेना होगा जो असल में मोटापा कम करती है। चलिए दोस्तों आज हम आपको ऐसी ही डाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो असल में ही मोटापे को कम करती है। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के अंत तक।

उपमा का करें सेवन(eat upma) :

READ ALSO :Small Business Idea :  नौकरी छोड़ शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 80 हजार रूपये की कमाई अगर आप अपने मोटापे को कम करना चाहते हैं तो सुबह आपको सूजी का उपमा बनाकर खाना चाहिए। उपमा को आप किसी भी सब्जी में मिलाकर खा सकते हैं। ऐसा करने से आपके शरीर को ताकत भी मिलती है और आपको मोटापे को कंटॉल करने में भी मदद करती है।

पोहे को करें डाइट में शामिल(Include poha in the diet) :

वैसे तो सभी इसे नाश्ते में शामिल करते हैं और खाना भी पसंद करते हैं। लेकिन अगर आपको वजन कम करना है तो आप इसे सुबह खा सकते हैं। ऐसे में आपको कोई नुकसान नहीं होगा और वजन भी कम हो जाएगा। पोहा हल्का खाना होता है और इसका पाचन आसानी से हो जाता है। जब भी आप कोई भारी खाना खाते हैं तो आपको मोटा होना ही पड़ता है। इसलिए एक समय का खाना हल्का ही होना चाहिए।

ओट्स होंगे फायदेमंद(Oats will be beneficial) :

ओट्स को आप केवल दो ही मिनट में उबाल कर खा सकते हैं। बहुत सारे दफ्तर में जाने वाले लोग ऐसे होते हैं जिनके पास ज्यादा समय नहीं होता है तो लोग ओट्स को खाते हैं हल्का खाना होने के साथ साथ ओट्स हेल्दी भी होते हैं। ये आपके शरीर की चर्बी को कम करते हैं और ताकत भी देते हैं।

दलिया होता है मजेदार(porridge) :

READ MORE :Rules Changed : 3 दिन बाद नियमों में होने जा रहे बड़े बदलाव! मोटापे को कम करने के लिए आपको हर रोज सुबह दलिए का सेवन करना चाहिए। दलिया ठंडा होता है और आपको जल्दी भूख नहीं लगती है। इसके सेवन से आपके शरीर में ताकत भी आती है।

चीला होगा फादेमंद(Chilla will be beneficial) :

अगर आप बेसन से बने चीले और ओट्स का सेवन करते हैं तो आपको इससे फाइबर मिलता है जो आपके शरीर में ताकत आती है। इससे आपको खाने में भी काफी मजा आता है और आपके वजन को भी कम करने में ये मदद करता है।