{"vars":{"id": "112803:4780"}}

खाने की इन 5 चीजों की नहीं होती Expiry Date, कभी भी कर सकते हैं सेवन

 
Latest News : आज हम आपको खाने की ऐसी पांच चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आप कभी भी सेवन कर सकते हैं उसकी कोई एक्सपायरी डेट(Expiry Date ) नहीं होती है। आइए खबर में जानते हैं उन पांच चीजों के बारे में। Dainik Haryana News :# Expiry Date Of Some Foods (नई दिल्ली) : बाजार से जब भी काई चीज खरीदने जाते हैं तो उसकी एक्सपायरी डेट(Expiry Date ) देखकर ही खरीदते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब भी हम किसी एक्सपायरी डेट(Expiry Date ) वाली चीज को खरीद लेते हैं और उसका सेवन करते हैं तो हमें दिक्कत हो सकती है हम बीमार भी हो सकते हैं। अगर एक्सपायरी डेट(Expiry Date ) कुछ दिनों की होती है और हमें पता है कि चीज इससे ज्यादा दिनों तक चलेगी तो हम वो भी नहीं लेते हैं। लेकिन आज हम आपको खाने की ऐसी पांच चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आप कभी भी सेवन कर सकते हैं उसकी कोई एक्सपायरी डेट(Expiry Date ) नहीं होती है। आइए खबर में जानते हैं उन पांच चीजों के बारे में। READ ALSO : Sugar : बढ़ते शुगर को कंट्रोल करता है ये अनोखा चावल, आज से ही करें सेवन

चीनी की नहीं होती एक्सपायरी डेट(Sugar does not have expiry date) :

चाय में चीनी और किसी भी चीज को मीठा करने के लिए हमें चीनी की तो जरूत होती है। हालांकि, चीनी की कीमत काफी महंगी हो गई है लेकिन आप इसे लंबे समय के लिए रख सकते हैं। जब भी गन्ने की पिसाई होती है तो चीनी की कीमतों में कमी देखने को मिलती है। आप तभी ज्यादा चीनी हो ले सकते हैं और ये कभी खराब भी नहीं होती है। बर्शते इसे सही साफ और सुखी जगह पर रखा गया तो।

नमक नहीं होता खराब(Salt does not spoil) :

READ MORE :Acharya Chanakya : पत्नी को कभी नहीं बतानी चाहिए ये 4 बातें, नुकसान के खुल सकते हैं राश्ते अगर आप नमक को लंबे समय तक रखना चाहते हैं तो बेशक रख सकते हैं क्योंकि नमक की भी कोई एक्सपायरी डेट(Expiry Date ) नहीं होती है। इसे सुरक्षित रखने के लिए आपको नमी और पानी वाले बर्तन से दूर रखना होगा।

चावल नहीं होगा खराब(Rice will not spoil) :

आपने अपने घरों में देखा होगा चावल यानी के धान जितनी पुरानी होती है चावल भी उतना ही अच्छा होता है। धान से ही चावल निकलता है। जब तक आप धान से चावल को नहीं निकालते हैं तब तक चावल कभी भी खराब नहीं होता है। धान से निकलने के बाद भी इसकी कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती है आप इसे आराम से स्टोर करके रख सकते हैं।